सिडनी में अप्रवासी भारतीयों के बीच PM मोदी का संबोधन आजUpdated: Mon, 17 Nov 2014 07:45 AM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी पहुंच चुके हैं जहां के ऑलफोन्स एरेना में अप्रवासी भारतीयों के बीच उनका संबोधन होगा।

सिडनी. मोदी अपने चार दिवसीय आस्ट्रेलिया दौरे के दूसरे चरण के लिए भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह करीब आठ बजे सिडनी पहुंच गए। ऑलफोंस एरीना सभागार में पीएम मोदी दोपहर एक बजे करीब 16 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे। सिडनी में मोदी का स्वागत पारंपरिक ढंग से किया गया। इस दौरान आदिवासी वेश-भूषा लोग उनके पास पहुंचे।

इस बीच, आस्ट्रेलिया का भारतीय समुदाय सोमवार को जब देश के सबसे बड़े इनडोर सभागार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेगा तो चाहेगा कि अमेरिका के मेडिसन स्क्वायर गार्डन वाले जादू की पुनरावृत्ति हो जाए। मोदी छह घंटे के अपने सिडनी दौरे के बाद सोमवार की रात ही मेलबर्न के लिए रवाना हो जाएंगे।

कैनबरा टाइम्स ने अपने ऑन लाइन संस्करण की मुख्य खबर की शीर्षक लगाई है- 'सिडनी मोदी फीवर की गिरफ्त में'। इसमें लिखा है कि जब भारतीय प्रधानमंत्री सोमवार को ऊर्जा से भरपूर अपने दौरे के तहत यहां पहुंचेंगे तो शहर मोदी के उन्माद में होगा। ओलंपिक पार्क स्थित ऑलफोंस एरीना मोदी को नमन करने के लिए भारतीय समुदाय के 16 हजार से अधिक लोगों से भरा होगा। उम्मीद है कि इसके अलावा करीब पांच हजार से अधिक लोग शाम के इस कार्यक्रम को आयोजन स्थल के बाहर बड़े-बड़े पर्दों पर देख रहे होंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया है, 'ऐसा लगता है कि कल सिडनी में भारत दिवस मनाया जाने वाला है।' इस कार्यक्रम के आयोजकों की ओर से प्रवक्ता बलेश सिंह धनकर ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि 'मोदी का ब्रिस्बेन दौरा समाप्त होने के पहले ही सिडनी में जोश भर गया है। कोई भी अब इंतजार नहीं कर सकता।'

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में गत 29 सितंबर को मेडिसन स्क्वायर पर मोदी के कार्यक्रम में करीब 20 हजार लोगों शामिल हुए थे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.