आपकी उंगली ही बन जाएगी स्मार्टफोन का रिसीवर, ऐसा हे ये रिस्टबैंडUpdated: Thu, 11 Jan 2018 05:59 PM (IST)

CES 2018 में ऐसा रिस्टबैंड आया है, जो ब्लूटूथ से कनेक्ट होकर फोन रिसीवर की तरह काम करता है।

नई दिल्ली। इस साल के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में कई ऐसी टेक्नोलॉजी दुनिया के सामने आई है, जो इंसानी जिंदगी को और आसान बना देगी। कम से कम किसी से फोन पर बात करने का काम तो और आसान हो जाएगा।

क्योंकि इस शो में ऐसी टेक्नोलॉजी आई है, जिसके जरिए आपकी उंगली ही फोन बन जाएगी। सुनकर आप भी चौंक गए होंगे कि आखिर उंगली कैसे फोन का काम करेगी, तो हम आपको बताएंगे कि ये कैसे होगा।

ऐसे आपकी उंगली करेगी फोन का काम-

इस इवेंट में सबसे बढ़िया टेक्नोलॉजी में से एक Sgnl का रिस्टबैंड है। यह रिस्टबैंड ब्लूटूथ के जरिए आपके फोन से कनेक्ट हो जाएगा। इसके बाद जब आप अपनी उंगली से कान पर टच करेंगे तो आप कॉल को सुन पाएंगे। मतलब आपकी उंगली ही फोन के रिसीवर का काम करेगी। इसके लिए आपको हेडफोन्स की जरुरत भी नहीं पड़ेगी।

ऐसे करेगी ये टेक्नोलॉजी काम-

अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठेगा की आखिर यह टेक्नोलॉजी आई कहां से और कैसे ये काम करती है।आपको बता दें, ऑडियो की वाइब्रेशन्स आपकी कलाई तक में कंपन करेगी। इसी के आधार पर आप अपनी उंगली से फोन पर आई कॉल रिसीव कर बात कर पाएंगे।

यह गैजेट पूरी तरह से साउंड वाइब्रेशंस पर काम करेगा। इस इवेंट में लॉन्च हुए ऐसे ही कुछ खास गैजेट्स में से एक यह रिस्टबैंड है। इसकी साउंड क्वालिटी भी काफी अच्छी है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.