Live Score

भारत 7 रनों से जीता मैच समाप्‍त : भारत 7 रनों से जीता

Refresh

VIDEO: फील्डिंग कोच के कहने पर एक-दूसरे की टीशर्ट खींचने लगे खिलाड़ीUpdated: Fri, 12 Jan 2018 01:22 PM (IST)

बुधवार को भारतीय टीम ने अतिरिक्त अभ्यास का सत्र रखा जिसमें विराट और उनकी टीम को अनोखे तरीके से अभ्यास करते हुए देखा गया।

नई दिल्ली। केपटाउन टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम सेंचुरियन में शनिवार के खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए काफी तैयारी कर रही है। बुधवार को टीम ने अतिरिक्त अभ्यास का सत्र रखा जिसमें विराट और उनकी टीम को अनोखे तरीके से अभ्यास करते हुए देखा गया। इस अभ्यास सत्र का वीडियो देखकर आप भी अंदाजा लगाने की कोशिश करें कि आखिर इसमें हो क्या रहा है।

वीडियो में जो दिख रहा है उसके मुताबिक टीम के खिलाड़ी एक झुंड की तरह दिख रहे हैं। उनके साथ टीम को फील्डिंग कोच आर. श्रीधर भी नजर आ रहे हैं। श्रीधर को भी ट्रेनिंग बिब्स के साथ देखा जा सकता है जो उनके पीछे लगा है। वीडियो में दिख रहा है कि वो भी दूसरे खिलाड़ियों के बिब्स को छीनने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके पीछे लगा है। इस प्रैक्टिस सेशन में कुछ खिलाड़ियों के पीछे पीला बिब्स लगा है जबकि कुछ के पीछे नारंगी बिब्स लगे हुए हैं। कुछ खिलाड़ियों के पास कोई भी बिब्स नहीं है।

इस अभ्यास में देखा जा सकता है कि जिन खिलाड़ियों के पास बिब्स नहीं है वो दूसरों के बिब्स को छीनने की कोशिश कर रहे हैं जबकि जिनके पास बिब्स है वो उसे एक-दूसरे के पास कर रहे हैं जिससे कि वो उन्हें ऐसा करने से रोकें। हालांकि इससे साफ नहीं हो रहा है कि ये ड्रिल किस वजह से कराया जा रहा था लेकिन इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को ये करके खूब मजा आ रहा है।

भारतीय टीम को पहले टेस्ट में 72 रन से हार मिली थी ऐसे में उन्हें अगले टेस्ट मैच में अंतिम ग्यारह का चुनाव काफी संभलकर करना होगा। वैसे खबरों की मानें तो लोकेश राहुल की दूसरे टेस्ट में धवन की जगह खेलना तय माना जा रहा है जबकि रोहित शर्मा को रहाणे के उपर तरजीद देते हुए शायद ही अंतिम ग्यारह में मौका दिया जा सकता है।

दूसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग में भी शायद बदलाव देखने को मिले। पार्थिव पटेल द. अफ्रीकी कंडीशन में अपने आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से टीम के लिए ज्यादा उपयोगी लग रहे हैं लेकिन रिद्धिमान साहा ने पिछले मैच में कमाल की कीपिंग करते हुए विकेट के पीछे 10 कैच पकड़े थे और इसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर करना आसान नहीं लग रहा है। भारत को दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में शनिवार से खेलना है और उम्मीद जताई जा रही है कि यहां कि पिच भी न्यूलैंड्स जैसी ही रहेगी।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.