VIDEO: बिग बैश लीग में पहली बार ऐसे आउट हुआ बल्लेबाजUpdated: Thu, 11 Jan 2018 02:29 PM (IST)

एलेक्स रॉस के रन आउट होने की कीमत ब्रिसबेन हीट को चुकानी पड़ी।

मल्टीमीडिया डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिग बैश लीग में पहली बार बल्लेबाज के अनोखे तरीके से आउट होने का मामला सामने आया है। ये मुकाबला होबर्ट हरीकेंस और ब्रिसबेन हीट के बीच खेला गया था।

बिग बैश लीग में पहली बार हुआ ऐसा-

गाबा के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए, जिसके जवाब में ब्रिसबेन की मजबूत टीम 176 रन ही ऑल आउट हो गई और तीन रन से मैच हार गई।

इस रोमांचक मुकाबले में ब्रिसबेन हीट की पारी के 17वें ओवर में एलेक्स रॉस को मैदान में बाधा पैदा करने के चलते आउट करार दे दिया गया। बिग बैश के इतिहास में ये पहला मौका रहा, जब किसी बल्लेबाज़ को मैदान में बाधा पैदा करने के लिए आउट दिया गया हो।

ऐसे आउट हुए रॉस-

179 रनों का पीछा कर रही ब्रिसबेन की टीम को जीत के लिए 19 गेंदों में 45 रनों की जरूरत थी। एलेक्स रॉस उस समय 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 26 रन बनाकर खेल रहे थे।

17वें ओवर में टाइमल मिल्स के ओवर की अंतिम गेंद को एलेक्स रॉस ने स्क्वॉयर लेग की तरफ खेलते हुए दो रन चुराने की कोशिश की। फील्डर जोफ्रा आर्चर ने गेंद को उठाया और तेजी से थ्रो किया। गेंद दूसरा रन लेते हुए दौड़ रहे एलेक्स रॉस के शरीर से लगकर विकेट पर जा लगी।

होबार्ट के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने थर्ड अंपायर से रन आउट की अपील की। रीप्ले में देखने पर साफ हुआ कि एलेक्स रॉस क्रीज पर पहुंच चुके थे, लेकिन इसके बाद थर्ड अंपायर ने रॉस को मैदान में बाधा पैदा करने के लिए आउट करार दे दिया। थर्ड अंपायर के इस फैसले से सभी हैरान रह गए, क्योंकि रॉस विकेट के बीच दौड़ रहे थे और वो जानबूझकर गेंद के बीच में नहीं आए थे, लेकिन फिर भी उन्हें आउट करार दिया गया।

(देखिए, रॉस के आउट होने का वीडियो)

पलट गया था मैच का पासा-

एलेक्स रॉस के रन आउट होने की कीमत ब्रिसबेन हीट को चुकानी पड़ी। उसे अंतिम ओवर में 13 रन की जरूरत थी, लेकिन होबार्ट के ऑलराउंडर डेनियल क्रिश्चियन ने आखिरी ओवर में 9 ही रन दिए और उनकी टीम 3 रनों से मैच जीत गई।

मैच के बाद ब्रिसबेन के कप्तान ये बोले-

मैच खत्म होने के बाद ब्रिसबेन हीट के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा कि होबार्ट हरीकेंस के कप्तान जॉर्ज बेली ने मैदान पर खेल भावना दिखाने का मौका गंवा दिया। मैच के बाद मैक्कुलम ने अंपायर और बेली दोनों के साथ लंबी बातचीत की।

हालांकि वह तीसरे अंपायर के फैसले से असहमत थे और वो इससे से हैरान थे कि होबार्ट हरीकेंस ने रॉस को वापस नहीं बुलाया, क्योंकि वो अनजाने में उस थ्रो के बीच में आ गए थे।

वहीं, मैच के बाद बेली ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, उन्होंने सिर्फ अंपायरों से सवाल पूछे और फिर बाकी सबकुछ उन्हीं पर छोड़ दिया।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.