वसीम अकरम की बीवी ने दिया महिलाओं के लिए कड़ा संदेशUpdated: Sat, 12 Aug 2017 03:21 PM (IST)

ऑस्ट्रेलिया में जन्मी शानिएरा ने पाकिस्तान की स्वतंत्रता के 70 वर्षों के जश्न के दौरान कराची के जिन्ना विश्वविद्यालय में यह बात कही।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (51) की पत्नी शानिएरा अकरम ने महिला सशक्तिकरण का समर्थन किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाएं को प्रेरित किया कि कैरियर के लिए जो भी फील्ड चुनती हैं, उनमें सर्वश्रेष्ठ बनें।

ऑस्ट्रेलिया में जन्मी शानिएरा ने पाकिस्तान की स्वतंत्रता के 70 वर्षों के जश्न के दौरान कराची के जिन्ना विश्वविद्यालय में यह बात कही। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण का एकमात्र रास्ता महिलाओं को खुद पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित करना है। जब आप वास्तव में खुद पर विश्वास करते हैं, तो आप कुछ भी कर सकते हैं।

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप जीवन में क्या करना चाहती हैं। आप पत्नी बनें और मां बनें या चाहे शहरों का निर्माण करें या बीमारी का इलाज, आपको खुद पर विश्वास करना होगा। पाकिस्तान में एक महिला होने का यह एक महान समय है।

हमारे पास बड़े पैमाने पर अलग-अलग चीजों की जानकारी, बेहतर तकनीक, बढ़ते अवसर और पहले से कहीं ज्यादा सम्मान है। महिलाएं अब अपने भविष्य की कुंजी रखती हैं, हम इसके साथ जो भी करने का फैसला करते हैं, उससे फर्क पड़ेगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.