INDvsSL: पुजारा और रहाणे के शतकों से भारत की स्थिति मजबूतUpdated: Thu, 03 Aug 2017 07:39 AM (IST)

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के शतकों से भारत गुरुवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

कोलंबो। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के शतकों से भारत गुरुवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। भारत ने पहले दिन पहली पारी में 3 विकेट पर 344 रन बना लिए हैं। पुजारा 128 और अजिंक्य रहाणे 103 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। परेरा ने शिखर धवन (35) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को पहला झटका दिया। उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था, जिस पर परेरा और चांदीमल ने डीआरएस लिया और धवन आउट पाए गए। 57 रन बनाकर लोकेश राहुल रन आउट हो गए, एक रन चुराने की कोशिश में उनके और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई और राहुल ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली रंगना हैराथ की गेंद पर कैच आउट हो गए। एंजेलों मैथ्यूज़ ने जबरदस्त कैच लेकर विराट कोहली को वापस पवेलियन भेज दिया।

133 रनों पर 3 विकेट की स्थिति के बाद पुजारा को रहाणे का साथ मिला और भारत के ये दो भरोसेमंद बल्लेबाज एक बार फिर उम्मीदों पर खरे उतरे। पुजारा ने अपने 50वें टेस्ट मैच में 4000 टेस्ट रन पूरे कर लिए। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 15वें बल्लेबाज बने। रहाणे ने पुष्पकुमारा की गेंद पर दो रन लेते हुए शतक पूरा किया। यह उनका 13वां टेस्ट शतक है। उन्होंने 165 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से यह उपलब्धि हासिल की। इसके बाद रहाणे ने भी अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 151 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की। यह उनका नौवां टेस्ट शतक है। पुजारा 225 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 128 और रहाणे 168 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 103 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ये दोनों अभी तक चौथे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

लोकेश राहुल की हुई वापसी

टीम इंडिया में एक बदलाव देखने को मिला है। ओपनर अभिनव मुकुंद की जगह लोकेश राहुल को टीम में रखा गया है। वह पिछले मैच में वायरल फीवर से पीड़ित होने की वजह से नहीं खेल सके थे। बारी टीम वही है, हार्दिक पांड्या को टीम में बरकरार रखा गया है। वहीं, श्रीलंका की टीम में तीन बदलाव हुए हैं। कप्तान दिनेश चंडीमल की वापसी हुई है। मलिंदा पुष्पकुमार अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। धनंजय डी सिल्वा को भी टीम में रखा गया है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.