'विराट' जलवा बरकरार, अब टेस्ट की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे कोहलीUpdated: Tue, 22 Nov 2016 02:35 PM (IST)

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने विशाखापत्तनम टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी कर भारत को 246 रन की बड़ी जीत दिलाई।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बूते भारत ने विशाखापत्तनम टेस्ट में 246 रन की जीत पाई। टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने 167 रन की धमाकेदार पारी खेली वहीं दूसरी पारी में विराट ने जुझारू पारी खेलते हुए 81 रन बनाए। जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया को इस टेस्ट में जीत तो मिली ही, इसके साथ ही विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर की टॉप पोजीशन पर पहुंच गए।

ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-4 पर पहुंचे कोहली

ये पहला मौका है जब कोहली टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हुए हैं। विजाग में खेली गई उनकी दमदार पारियों की बदौलत उन्होंने 10 पायदान की छलांग लगाई और नंबर 14 से 822 अंकों के साथ नंबर-4 पर पहुंच गए। इन पारियों की बदौलत कोहली ने 97 अंकों का इजाफा किया और पहली बार 800 अंक के आंकड़े को पार कर दिया। विराट कोहली ऐसा करने वाले 11वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

सभी फॉर्मेट के टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल एकमात्र खिलाड़ी हैं कोहली

आपको बता दें विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं तो इसके साथ ही कोहली वनडे में भी दूसरे पायदान पर काबिज हैं। अब वो टेस्ट में नंबर-4 पर पहुंच गए है। इसके साथ ही कोहली मौजूदा वक्त में तीनों फॉर्मेट में दुनिया के टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल होने वाले एकमात्र खिलाड़ी है। कोहली के साथ दूसरे टेस्ट में शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी इस ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है और वो अब नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.