विराट कोहली ने कहा, कप्तानी का अतिरिक्त दबाव नहींUpdated: Wed, 05 Aug 2015 11:34 PM (IST)

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि श्रीलंका के मुश्किल दौरे पर कप्तानी उनके लिए अतिरिक्त दबाव नहीं होगी।

कोलंबो। भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि श्रीलंका के मुश्किल दौरे पर कप्तानी उनके लिए अतिरिक्त दबाव नहीं होगी और वह अगले हफ्ते से शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज में अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।

कोहली ने कहा- कप्तानी और बल्लेबाजी दो पहलू हैं जिन्हें मैं एक साथ मिलाने का प्रयास नहीं करता। मुझे नहीं लगता कि मुझे कुछ बदलने की जरूरत है।" 26 साल के कोहली ने कहा कि यह बेहतरीन मुकाबला होगा क्योंकि अभी भारत और श्रीलंका दोनों पुनर्गठन के दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस लिहाज से यह काफी प्रतिस्पर्धी सीरीज होगी कि दोनों टीमों के पास युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

पूर्व कप्तान कुमार संगकारा गॉल में दूसरे टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे और कोहली ने कहा कि यह श्रीलंका के सामने बड़ी चुनौती होगी।

भारत ने 1993 से श्रीलंका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, लेकिन कोहली ने कहा कि वह इस तथ्य पर कोई ध्यान नहीं दे रहे और अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "जब मैं यहां पहली वनडे सीरीज खेलने आया था तो मुझे बताया गया था कि भारत ने 25 साल से यहां वनडे सीरीज नहीं जीती है। मैंने तब कोई दबाव नहीं लिया। हम यहां अच्छा क्रिकेट खेलने आए हैं और प्रत्येक सीरीज हमारे लिए हमारी उस योजना का हिस्सा है जो हम अगले पांच से छह साल के लिए तैयार करना चाहते हैं।"

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.