बिजनेस में चाहिए सफलता तो आजमाएं ये वास्तु टिप्सUpdated: Sat, 15 Apr 2017 04:47 PM (IST)

कुछ ऐसे वास्तु उपायों की जो व्यवसाय में लाभ दिलाएंगे।

- नरेश सिंगल, वास्तु विशेषज्ञ

अपने व्यवसाय को लेकर अकसर लोगों को यह शिकायत रहती है कि पूरी मेहनत और प्रयास के बावजूद सुनिश्चित सफलता नहीं मिल रही है।

अगर आपको भी अपने व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो फिर किसी सर्टिफाइड वास्तु कंसल्टंट से संपर्क करें क्योंकि बिजनेस में अपेक्षित सफलता ना मिलने का कारण आपके घर या ऑफिस में वास्तु असंतुलन भी हो सकता है।

किसी भी व्यवसाय में सफलता के लिए कुछ बातें बहुत महत्वपूर्ण होती हैं मसलन, प्लानिंग, धन या फाइनेंस, योजना को किस तरह से क्रियान्वित करना है, टीम मैनेजमेंट आदि।

इन सारी चीजों में पैसा या फाइनेंस सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर आपके पास समुचित धन नहीं होगा तो आप चाहे कितनी भी योजनाएं क्यों ना बना लें उसे क्रियान्वित नहीं कर पाएंगे। यहां हम चर्चा कर रहे हैं कुछ ऐसे वास्तु उपायों की जो व्यवसाय में लाभ दिलाएंगे।

इसके अलावा इस बात पर भी गौर करें कि...

- आपके प्रतिष्ठान का दरवाजा अंदर की ओर खुले। बाहर की ओर दरवाजे का खुलना लाभ को कम करता है और तब आय के साथ व्यय भी बढ़ा हुआ रहता है।

- व्यवसाय हेतु लोन लेना चाहते है तो उत्तर पश्चिम में दो सफेद घोड़ो की तस्वीर लगाएं।

- भाग्यांक की दिशा में उस दिशा से संबंधित रंग व शेप की तस्वीर लगाएं।

- कस्टमाइज वास्तु सिद्धांतों पर अमल करके आप व्यवसाय में सफलता के चरम सोपान तक पहुंच सकते हैं।

- आमतौर पर लोगों की धारणा है कि उत्तर धन का जोन है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि धन और अवसर का जोन उत्तर धन को बढ़ाने में भी कारगर सिद्ध होगा। व्यवसाय में सफलता के लिए धन और अवसर के जोन उत्तर के साथ-साथ बैंकिंग और सहयोग के जोन उत्तर- उत्तर-पश्चिम को दुरुस्त करना भी जरूरी है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.