Live Score

भारत 8 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 8 विकेट से जीता

Refresh

अमित शाह के बेटे जय शाह के बारे में जानें कुछ रोचक बातेंUpdated: Tue, 10 Oct 2017 02:16 PM (IST)

जय ने वेबसाइट के खिलाफ झूठी रिपोर्ट छापने का आरोप लगाते हुए उसपर 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

मल्टीमीडिया डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इकलौते बेटे हैं जय अमित शाह। वेबसाइट द वायर की स्टोरी के मुताबिक नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अमित शाह के बेटे का कारोबार कई गुना बढ़ गया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय ने इस खबर को 'झूठा, अपमानजनक और मानहानिपूर्ण' करार देते हुए आरोप को खारिज कर दिया। जय ने वेबसाइट के खिलाफ झूठी रिपोर्ट छापने का आरोप लगाते हुए उसपर 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

आइए जानते हैं जय शाह के बारे में कुछ सुनी-अनसुनी बातें...

- जय ने निरमा इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट से बीटेक की पढ़ाई की है। तीन साल पहले उन्होंने अपनी क्लासमेट रुशिता पटेल के साथ शादी की थी, जो अहमदाबाद के व्यापारी गुंटवंतभाई पटेल की बेटी हैं।

- जय एक बेहतरीन बल्लेबाज थे और गुजरात के कोच जयेंद्र सहगल के नेतृत्व में ट्रेनिंग लेते हैं। मगर, जल्द ही वह अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए शेयर बाजार में आ गए।

- वह 2009 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के एक कार्यकारी सदस्य बने और 2013 में जीसीए के संयुक्त सचिव चुने गए।

- अपने पिता अमित शाह की तरह वह भी गहरी समझ के साथ शेयर बाजार में बने खिलाड़ी बन गए हैं।

- अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद जय परिवार के सफल पीवीसी पाइप व्यापार में शामिल हो गए। अगस्त 2004 में, जय ने 'टेंपल एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड' नाम की फर्म बनाई, जो ट्रेडिंग की गतिविधि में शामिल थी।

- जब उनके पिता अमित शाह फर्जी मुठभेड़ के मुकदमे की सुनवाई का सामना कर रहे थे, तो वह जय मुंबई में चले गए थे। सीबीआई ने जब अमित शाह को क्लीन चिट दी, उसके बाद वह परिवार के साथ अहमदाबाद लौटे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.