New Launch फोन्स, जो बनाएंगी आपको फास्टर और स्मार्टर

Publish Date:Thu, 11 Jan 2018 06:33 PM (IST)

लॉस वेगास में हो रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES) 2018 की शुरुआत हो चुकी है। इस इलेक्ट्रॉनिक शो में दुनिया भर की कंपनियां अपने प्रोडक्ट की नुमाइश कर रही हैं। हम आपको लेटेस्ट मोबाइल टेक्नोलॉजी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सुर्खियों में छाए हैं।

फिंगर प्रिंट सेंसर से लैस फोन जो समाए आपके बजट में- कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक शो में सोनी द्वारा लांच हुआ एक्सपीरिया एक्स ए 1 और 2 फोन ग्राहकों के बजट के अनुसार है। जिसमें आपको क्वालक्रोम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ ऐंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन ओरियो पर रन करता है।

इस कंपनी ने पहली बार लांच किया बिना कीपैड का फोन- ब्लैकबेरी द्वारा लांच की वन ब्रांज एडीशन फोन ड्यूअल और सिंगल सिम के साथ विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। यह पहला फोन होगा जो टच और मोशन सेंसर पर आधारित होगा। यह फोन क्वालक्राम स्नैपड्रैगन 635 ओक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसकी कीमत 28721 रुपये के आस-पास होगी।

इस फोन में सामने होगा टच स्क्रीन सेंसर- शो में चाइनीज कंपनी वीवो द्वारा लांच यह टेक्नोलॉजी उसके आने वाले फोन में दिखेगी। इसमें स्क्रीन के उपर ही फोन को लॉक और अनलॉक करने के लिए सेंसर दिया होगा। यह ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर यूएस बेस्ड कंपनी द्वारा बनाया गया है। यह केवल ओएलइडी स्क्रीन्स में फिट बैठेगी।

इस कंपनी के सेंसर के 40 फीसद फास्टर होंगे स्मार्टफोन- दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने एक्सनॉस 9810 चिपसेट को लांच किया है जो कि गैलेक्सी 9 और नोट 9 फोन में देखने को मिलेगा। दावा किया गया है कि इससे फोन की वर्किंग कैपसिटी 40 फीसद तेज हो जाएगी। इस फोन में यूजर के फेस डिटेक्शन की टेक्नोलॉजी को 3डी बनाया गया है।