IPL : इन घरेलू क्रिकेटर्स ने बटोरें सबसे ज्यादा रन

Publish Date:Tue, 15 May 2018 05:13 PM (IST)

आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने जहां अपने बल्लेबाजी के दम पर रिकॉर्ड कायम किए वहीं कुछ ऐसे भी हैं कि जिनका बल्ला अब तक खामोश है। इसके अलावा एक जमात ऐसी भी है जिन्होंने उस समय आईपीएल में खूब रन बनाए जब इन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक भी मैच नहीं खेला था। जानिए उनके नाम-

सौरभ तिवारी- वर्ष 2010 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए सौरभ तिवारी ने 419 रन बनाए थे। इस आईपीएल में इन्हें मोस्ट इमर्जिंग प्लयेर ऑफ द सेशन का अवार्ड भी मिला।

मनदीप सिंह- वर्ष 2012 में राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर अवार्ड जीतने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी मनदीप सिंह ने इस साल के आईपीएल के दौरान 16 मैच खेलकर 432 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर - दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने वर्ष 2015 के आईपीएल के दौरान 14 मैच में 439 रन बनाए। इसी वजह से अय्यर को इस वर्ष का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया।

पॉल वॉलथेटी- 2011 आईपीएल के दौरान इस लो प्रोफाइल खिलाड़ी ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया। इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के दौरान 463 रन बनाए थे।

सूर्यकुमार यादव- इस साल के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने 473 रन बनाए हैं। इनके नाम इस टूर्नामेंट में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है।