क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता है गहरा, इनके हर अंदाज में है एक फिल्म

Publish Date:Mon, 16 Apr 2018 06:06 PM (IST)

क्रिकेट और बॉलीवुड का साथ बरसों पुराना है। भारत में इन दोनों को चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। आज हम आपको कैमरे में कैद कुछ ऐसे ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखकर इन फिल्मों के नाम याद आते हैं।

भागम भाग- विराट कोहली के पीछे भागते गंभीर। लगता है जैसे ये दोनों धुरंधर गोविंदा और अक्षय कुमार की फिल्म भागम भाग का सीक्वल बना रहे हैं।

दीवार- क्रिकेट के दो दिग्गज प्रैक्टिस सेशन के दौरान बात करते हुए। इन दोनों को देखकर अमिताभ और शशि कपूर की दीवार फिल्म की याद आ गई।

थ्री इडियट- उमर गुल के साथ दो और पाकिस्तानी क्रिकेटर। इनपर तो आमिर की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म थ्री इडियट ही परफैक्ट बैठ रही है।

बुढ्ढा होगा तेरा बाप- खेल के दौरान मानों सचिन की इस हंसी में यही बात छिपी हो। ज्ञात हो कि सचिन ने क्रिकेट से 40 की उम्र में संन्यास लिया था।

ओह माय गॉड- प्रैक्टिस सेशन के दौरान सचिन तेंडुलकर और सुरेश रैना। मानों भगवान को जमीं पर उतारकर ही दम लेंगे।

डुप्लिकेट- इनको देखकर आपको शाहरुख खान की इस कॉमेडी फिल्म डुप्लिकेट की याद आ गई होगी।

आ गले लग जा- विकेट लेने की खुशी साझा करते हुए प्रज्ञान ओझा शायद यही सुरेश रैना से बोल रहे हैं कि आ गले लग जा।

क्रोध- सचिन को सबसे शांत स्वभाव का क्रिकेटर समझा जाता है। लेकिन अगर क्रिकेट के भगवान को गुस्सा आ रहा है तो बात तो बड़ी है।

जोड़ी ब्रेकर्स- आर माधवन और बिपाशा की यह फिल्म भले हीं बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा ने कई जोड़ियों को तोड़ा है।

राउडी राठौर- इस आस्ट्रेलियन बल्लेबाज को इसके धुआंधार बैटिंग के लिए यह तमगा तो दिया ही जा सकता है।