गंदे टॉयलेट की शिकायत पर विमान में महिला से हुआ ऐसा बर्तावUpdated: Sat, 11 Nov 2017 07:36 AM (IST)

बेंगलुरु में विमान लैंड होने के बाद एयरपोर्ट पुलिस में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

बेंगलुरू। देश की और विमान सेवा के खिलाफ यात्री से बुरा बर्ताव करने की शिकायत दर्ज हुई है। इस बार मामला एयर एशिया का है।

जानकारी के मुताबिक, एयर एशिया इंडिया से यात्रा कर चुकी एक महिला ने चालक दल के तीन सदस्यों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एक दिन पहले डीजीसीए ने महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

डीजीसीए ने शिकायत में महिला को व्यवधान पैदा करने वाली यात्री बताया है। एयर एशिया इंडिया ने कहा है कि तय प्रक्रिया के अनुसार घटना से निपटा जाएगा।

महिला ने पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया है कि विमान कर्मचारी ने सवार होते समय अवांछित रूप से शरीर को छुआ। जब उन्होंने विमान के शौचालय के गंदा होने की शिकायत की तो उनके साथ कठोर भाषा में बात की। महिला ने तीन नवंबर को रांची से वाया हैदराबाद-बेंगलुरू की यात्रा की थी।

एयर एशिया इंडिया ने एक बयान में कहा है कि महिला यात्री ने एक वरिष्ठ केबिन क्रू को गालियां दीं। महिला से अपना मोबाइल फोन बंद करने के लिए कहा गया था। बेंगलुरु में विमान लैंड होने के बाद एयरपोर्ट पुलिस में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

...तब इंडिगो में हुई थी मारपीट

इससे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइन कर्मियों द्वारा एक यात्री पर हमला करने का वीडियो सामने आया था।

खास बात यह है कि इंडिगो ने यह तो नहीं बताया कि उसने हमला करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है, लेकिन उसने वीडियो शूट करने वाले कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है।

पीड़ित यात्री राजीव कत्याल ने एक टीवी चैनल को बताया था, 'मैं एक प्लेन की छाया में खड़ा था तभी एक ग्राउंड स्टाफ ने बेहद रूखा व्यवहार करते हुए मुझ पर चिल्लाना शुरू कर दिया। मैंने उससे पूछा, आप तीसरी बस का प्रबंध क्यों नहीं करते जिसका मैं इंतजार कर रहा हूं। इस बीच जब बस आई तो दो लोगों ने कहा आओ अब इसे सबक सिखाते हैं। इसके बाद उनमें से एक ने मुझे बस से बाहर खींच लिया।'

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.