दिल्ली जाने वाले विमान में बम की खबर से हड़कंपUpdated: Tue, 01 Jul 2014 05:38 PM (IST)

कोच्चि हवाई अड्डा प्रशासन को बम की गलत सूचना, विमान में चालक दल के आठ सदस्यों के अलावा 156 यात्री सवार थे।

बेंगलुरू। कोच्चि से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। विमान को आनन-फानन में आपात स्थिति में यहां हवाई अड्डे पर उतारा गया। हालांकि बाद में ये सूचना गलत पाई गई।

बेंगलुरू के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून व व्यवस्था) कमल पंत ने बताया, सोमवार रात आपात लैंडिंग के बाद एयरबस 320 (एल-047) की अच्छी तरह से तलाशी ली गई लेकिन बम या किसी भी तरह का विस्फोटक नहीं मिला। यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई।"

बम की तलाशी का अभियान रात दस बजे से शुरू होकर मंगलवार तड़के तक चला। विमान में चालक दल के आठ सदस्यों के अलावा 156 यात्री सवार थे। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया, बम की सूचना के बाद विमान को कैंपेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। यात्रियों को मंगलवार सुबह दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया। विमान ने सोमवार रात 8.40 बजे कोच्चि से उड़ान भरी थी। पुलिस ने बाताया, एक व्यक्ति ने फोन करके विमान में बम की सूचना दी। इसके बाद विमान के पायलट को नजदीकी हवाई अड्डे पर विमान की लैंडिंग करने को कहा गया।

पुलिस ने बताया, जिस व्यक्ति ने फोन पर बम की सूचना दी थी वह कोच्चि हवाई अड्डे पर अपनी महिला मित्र को छोड़ने आया था। महिला ने उस व्यक्ति को फोन करके बताया कि हवाई अड्डे पर काफी तलाशी ली जा रही है। इसके बाद अपना फोन बंद कर दिया। जिससे वह व्यक्ति परेशान हो गया। उसने कोच्चि हवाई अड्डा प्रशासन को बम की गलत सूचना दी।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.