Live Score

भारत 8 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 8 विकेट से जीता

Refresh

अल्पसंख्यकों पर हमले क्यों नहीं रोक पा रही सरकारUpdated: Sun, 20 Mar 2016 08:35 PM (IST)

कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा पर काबू पाने में मोदी सरकार की विफलता पर हैरत जताई है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा पर काबू पाने में मोदी सरकार की विफलता पर हैरत जताई है। पार्टी ने कहा है कि चुनावी लाभ के लिए संघ परिवार के संगठन सांप्रदायिक नफरत भड़का रहे हैं। कांग्रेस ने कहा है कि इससे यह संदेह पैदा होता है कि कहीं यह धु्रवीकरण और फूट डालो की सोची समझी रणनीति का हिस्सा तो नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेसी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने झारखंड के लातेहार जिले में घटी हाल की घटना का जिक्र करते हुए अल्पसंख्यक समुदाय पर हमले बढ़ने को उजागर किया है। लातेहार में दो पशु व्यापारियों को प्रताड़ित किया गया और फिर फंदे पर लटका कर उनकी जान ले ली गई। इस घटना में कट्टरपंथियों का हाथ होने का संदेह है।

अपने दो पृष्ठों के पत्र में आजाद ने लिखा है, "बड़ी हताशा के साथ मैं यह कहने के लिए मजबूर हूं कि इस तरह की बर्बरता और भीड़ की हिंसा से दुनिया के उन कुछ हिस्सों की झलक मिलती है जहां लोकतंत्र नहीं है। भारत को कानून से शासित जीवंत और धर्मनिर्पेक्ष लोकतंत्र के लिए दुनिया भर में सम्मान हासिल है। अनवरत हिंसा से भारत की प्रतिष्ठा को आंच आती है।"

केंद्र में भाजपा नीत सरकार के अस्तित्व में आने के बाद से खतरा, धमकी, भीड़ की हिंसा और जरूरत से ज्यादा सतर्कता की बाढ़ आ गई है। आजाद ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण माना है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.