विमान के फ्लोर पर कर्मचारी के सोने पर तीन क्रू निलंबितUpdated: Thu, 20 Oct 2016 07:00 PM (IST)

एयरलाइन कर्मचारी को विमान के फ्लोर पर सोने की अनुमति देना चालक दल के तीन सदस्यों को महंगा पड़ा।

नई दिल्ली। एयर इंडिया की उड़ान के दौरान एयरलाइन कर्मचारी को विमान के फ्लोर पर सोने की अनुमति देना चालक दल के तीन सदस्यों को महंगा पड़ा। एयर इंडिया ने इस मामले में दो एयर होस्टेस समेत तीन क्रू मेंबर को निलंबित कर दिया है।

यह घटना पिछले सप्ताह न्यूयार्क से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान एआइ-102 में हुई। सूत्रों के मुताबिक, कुछ यात्रियों ने विमान के फर्स्ट क्लास की गैलरी के फ्लोर पर व्यक्ति को सोते हुए। विमान के नई दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी को इसकी जानकारी दी।

इसके बाद लोहानी ने तुरंत तीन क्रू मेंबर के निलंबन का आदेश दिया। इस मामले में जांच जारी है। गौरतलब है कि एयर इंडिया के कर्मचारियों को उड़ान के लिए कुछ मुफ्त पास दिए जाते हैं। लेकिन जगह की उपलब्धता के आधार पर ही ऐसा किया जाता है।

इस मामले में विमान में जगह भरी हुई थी। लेकिन कर्मचारी यह कहकर विमान में चढ़ गया कि क्रू के आराम करने वाली जंप सीट पर बैठने में उसे दिक्कत नहीं है।

इस संबंध में डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट स्टैंडर्ड निदेशालय इस मामले की जांच कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले तो क्रू मेंबर ने उसे जंप सीट पर यात्रा करने की इजाजत दी और फिर उसे फ्लोर पर सोने दिया। यह सचमुच गलत है। ये छोटे स्तर के उल्लंघन हैं लेकिन अनुशासन से जुड़े हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.