बाल-बाल बची यात्रियों की जान, जब टैक्सीवे पर फिसला एयर इंडिया एक्सप्रेस विमानUpdated: Tue, 05 Sep 2017 09:48 AM (IST)

पार्किंग एरिया में जाते हुए फ्लाइट टैक्सीवे की चली गई। प्लेन का पहिया नाली में चला गया। ऐसे में यात्री हादसे से बाल-बाल बच गए।

कोच्चि। केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर मंगलवार तड़के बड़ा विमान हादसा टल गया। सुबह 2 बजकर चालीस मिनट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट लैंडिंग के बाद फिसलकर टैक्सीवे की तरफ चला गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ,उस वक्त एयरक्राफ्ट में 102 यात्री सवार थे।

सभी यात्रियों को अबू धाबी-कोच्चि विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया। एयरलाइन के सूत्रों ने बताया कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट का नोज व्‍हील खराब हो गया था।

ये फ्लाइट अबूधाबी से कोच्चि पहुंचीं थी। मगर लैंडिंग के बाद विमान का पिछला पहिया मुड़ गया, जिसकी वजह से पार्किंग एरिया में जाते हुए फ्लाइट टैक्सीवे की चली गई। प्लेन का एक पहिया नाली में चला गया। ऐसे में विमान में सवार यात्री हादसे से बाल-बाल बच गए।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्‍ता ने बताया, ‘सीढ़ी के जरिए सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। घटना के कारणों की जांच शुरू हो गयी है और विमानन नियामक डीजीसीए (विमानन उड्डयन निदेशालय) भी जांच में जुटी है कि आखिर ऐसा कैसे हो गया। इससे पहले भी कोच्चि एयरपोर्ट पर इस तरह के हादसे हो चुके हैं।

ये विमान हादसा तब हुआ है,जब कुछ दिनों पहले 28 अगस्त को सैन फ्रैंसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान को इसलिए 8 घंटे से ज्यादा रूकना पड़ा, क्योंकि विमान में चूहा घुस गया था। ऐसे में इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए एयर इंडिया के नए एमडी ने अफसरों को लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की नसीहत दी है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.