Live Score

भारत 8 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 8 विकेट से जीता

Refresh

बादल सरकार ने पंजाब को लगाया 2500 करोड़ का चूना: सिद्धूUpdated: Sat, 12 Aug 2017 11:49 PM (IST)

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 10 साल में पूर्व सरकार ने विज्ञापन कंपनियों को फायदा पहुंचाते हुए राज्य को 2500 करोड़ रुपये का चूना

चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि 10 साल में पूर्व सरकार ने विज्ञापन कंपनियों को फायदा पहुंचाते हुए राज्य को 2500 करोड़ रुपये का चूना लगाया।

स्थानीय निकाय विभाग ने कानून में बदलाव करके निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाया। अब सरकार दो हफ्ते में नई विज्ञापन पॉलिसी लाने जा रही है। इसके बाद पंजाब के 164 शहरों में पॉलिसी के तहत ही विज्ञापनों (आउट डोर मीडिया) का कारोबार किया जा सकेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सिर्फ लुधियाना में ही कारोबारियों से विज्ञापनों के माध्यम से 150 करोड़ रुपये तक फीस वसूली जा सकती है, लेकिन अभी मुश्किल से एक करोड़ रुपये भी नहीं आ रहे हैं। पंजाब में विज्ञापनों के जरिए सरकार को सालाना कुल 25 करोड़ रुपये की आमदन हो रही है। इसमें से 10 करोड़ रुपये की आमदनी केवल मोहाली से हो रही है।

सिद्धू ने कहा कि निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए पिछली सरकार ने नियमों में बदलाव करके टैक्स में मोटी छूट दे रखी थी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री को पॉलिसी बनाकर सौंप दी गई है। कैबिनेट की बैठक से मंजूरी के बाद करीब दो हफ्ते में पॉलिसी को लागू कर दिया जाएगा। इसके बाद 25 करोड़ की कमाई 300 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है।

सिद्धू ने कहा कि लुधियाना में लक्ष्य नामक कंपनी को 78 बस शेल्टरों पर विज्ञापन के नाम पर जो घालमेल किया गया है, उसकी भी पड़ताल करवाई जा रही है। सिद्धू ने कहा कि इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में चल रहे केस की पैरवी करने के लिए वह खुद हाई कोर्ट जाएंगे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.