पुलिस कर्मियों को इंसेंटिव में मिलेंगी छुटि्टयां और नकद इनामUpdated: Mon, 01 Jan 2018 07:29 PM (IST)

मध्यप्रदेश में पहली बार मुरैना में आईआईएस (इंवेस्टिगेशन इंसेंटिव स्कीम) लागू की गई है।

मुरैना। काम के बोझ और छुट्टियों की कमी जूझ रहे पुलिस कर्मियों का उत्साहवर्धन करने के लिए मध्यप्रदेश में पहली बार मुरैना में आईआईएस (इंवेस्टिगेशन इंसेंटिव स्कीम) लागू की गई है। छोटे अपराधों का समय सीमा में चालान पेश करने वाले आईओ (इंवेस्टिगेशन ऑफीसर) को अब नकद इनाम के अलावा जिले में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले को 2 दिन की छुट्टी भी मिलेगी।

साथ ही जिले के हर थाने में 'इम्प्लाई ऑफ द मंथ' (ईएम) भी चुना जाएगा। सभी थानों के ईएम के फोटो एसपी ऑफिस में लगाए जाएंगे। इस योजना को लागू करने का एक मुख्य उद्देश्य थानों के पेंडिंग अपराधों में कमी लाना है। इनाम में छुट्टियां मिलने से पुलिसकर्मी भी उत्साहित हैं।

हर महीने की 10 तारीख तक होगी समीक्षा

तय समय सीमा में प्रकरणों को न्यायालय में प्रस्तुत करने की रिपोर्ट थाना प्रभारी एसपी कार्यालय भेजेंगे। यहां महीने की 10 तारीख तक समीक्षा होगी और आईओ को नगद इनाम दिए जाएंगे।

इनका कहना है

पेंडेंसी रोकने और आईओ को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम प्रदेश में पहली बार मुरैना में लागू हुई है। महीने में सबसे ज्यादा अच्छा काम करने वाले थाने के आईओ को दो छुट्टी भी देंगे। थाना प्रभारी की भी समीक्षा इन्हीं सब चीजों के आधार पर होगी।

आदित्य प्रताप सिंह, एसपी मुरैना

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.