Live Score

भारत 8 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 8 विकेट से जीता

Refresh

पति ने कहा-मुझे बीबी से बचाओ, पत्नी ने कहा पूरी संपत्ति चाहिएUpdated: Fri, 19 May 2017 04:04 AM (IST)

पत्नी ने केन्द्र में कहा कि उसे पति की पूरी संपत्ति चाहिए है। इस मामले को सुनवाई के बाद न्यायालय जाने की सलाह दी गई।

छिंदवाड़ा । डब्ल्यूसीएल से सेवानिवृत्त हुए एक बुजुर्ग ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी पत्नी का आंतक लगातार बढ़ते जा रहा है। इधर किसी भी तरह की मांग करते हुए पत्नी अभद्रता करती है, मांग पूरी न होने पर कभी पत्थर मारती है तो कभी लकड़ी से पिटाई करती है।

इस बात को लेकर केन्द्र में दोनों पक्षों को समझाईश दी गई लेकिन पत्नी नहीं मानी। पत्नी ने केन्द्र में कहा कि उसे पति की पूरी संपत्ति चाहिए है। इस मामले को सुनवाई के बाद न्यायालय जाने की सलाह दी गई।

परामर्श केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार एक पीड़ित पति ने बताया कि उसकी शादी को करीब 36 साल से अधिक का समय बीत चुका है। जो वर्तमान में डब्ल्यूसीएल से सेवानिवृत्त है। सेवानिवृत्ति के बाद वह मकान में रहता है, लेकिन उसी मकान के दूसरे हिस्सें में पत्नी भी रहती है।

जो न तो खाना बनाती है और न ही खाना देती है। बल्कि बुजुर्ग द्वारा खरीदे गए सारे राशन का उपयोग स्वयं के खाने के लिए करती है। इसके अलावा आए दिन संपत्ति पाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है। पत्नी की बातें न मानी जाए तो पत्नी पत्थर तो कभी लकड़ी से मारपीट करती है। जिसको लेकर पति काफी परेशान हो चुका है।

इस मामले में जब पत्नी की सुनवाई की गई तो पत्नी ने कहां कि उसे कुछ नही चाहिए। बस वह चाहती है उसे पति को कुछ हो इससे पहले पति की पूरी संपत्ति उसके नाम से हो जाए। इस मामले में दोनो पक्षों को समझाईश दी गई लेकिन पत्नी नही मानी। कांउसलरों ने मामले को विचाराधीन रखते हुए दोनों को न्यायालय की शरण लेने की सलाह दी।

और सास ने काउंसलरों को दे दिया श्राप-

परामर्श केन्द्र में आए एक मामले में विवाहिता की मां कांउसलरों के बुलाने पर विवाहिता के साथ सुनवाई के लिए परामर्श केन्द्र में आई। इधर पति और पत्नी के बीच सुनवाई चल रही थी कि तभी अचानक ही कांउसलरों द्वारा मामले में पत्नी को पति को साथ रहने के लिए समझाईश दी जा रही थी।

काफी देर तक पत्नी और पति को समझाईश दी जाती रही। इस बात को सुनकर पत्नी की मां उठी और कांउसलरों को श्राप देते हुए कहा कि जब उसका दामाद उस लायक नही है तो क्यो उसकी बेटी को साथ रहने के लिए कहां जा रहा है। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.