12वीं में 70 फीसदी अंक लाने वाले छात्रों की फीस भी सरकार भरेगीUpdated: Fri, 12 Jan 2018 11:30 PM (IST)

हायर सेकंडरी में 70 फीसदी अंक लाने वाले सभी वर्ग के छात्रों की फीस भी सरकार भरेगी। आप लोग योग करो, खूब पढ़ो और आगे

भोपाल। हायर सेकंडरी में 70 फीसदी अंक लाने वाले सभी वर्ग के छात्रों की फीस भी सरकार भरेगी। आप लोग योग करो, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो। यह बात शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लालपरेड मैदान में सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन के अवसर पर कही। अब तक 75 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों की फीस सरकार भरा करती थी। सामूहिक सूर्य नमस्कार में विभिन्न् स्कूलों के करीब 13 हजार छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत ने ही दुनिया को योग दिया, दुनिया इसकी दीवानी हो गई है। विश्व योग दिवस मनाया जाने लगा है। आप लोग भी योग का महत्व समझें।

असंभव कुछ नहीं, जैसा सोचेंगे वैसा होगा

सूर्य नमस्कार के अवसर पर चौहान छात्र-छात्राओं से कहा कि दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। जैसा सोचेंगे वैसा होगा। उन्होंने कहा कि शरीर स्वस्थ्य रहे इसलिए योग करें, यह बहुत सरल है। सूर्य नमस्कार है ही इसलिए कि शरीर के सब अंगों का व्यायाम हो सके। उन्होंने कहा कि मन से मजबूत रहें और रोज योग करें।

छह जगह से शरीर टूटा था

उन्होंने यह भी कहा कि एक एक्सीडेंट में छह जगह उनका शरीर टूटा था। अब भी बोल्ट लगे हैं। जिस आसन को करने में परेशानी हो वह न करें लेकिन करें जरूर। उन्होंने यह भी कहा कि योग की वजह से ही वे रोजाना 18 घंटे काम करते हैं।

सामूहिक सूर्य नमस्कार में महापौर आलोक शर्मा, सांसद आलोक संजर, विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा दीप्ति गौड़ मुकर्जी, लोक शिक्षण आयुक्त नीरज दुबे, माशिमं के अध्यक्ष एसआर मोहंती, उपाध्यक्ष डॉ.भागीरथ कुमरावत, नगर निगम कमिश्नर प्रियंका दास, धीरेंद्र चतुर्वेदी, पीआर तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.