चुनावी सभाओं में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर चलाए शब्‍दों के बाणUpdated: Sun, 10 Dec 2017 11:07 PM (IST)

प्रधानमंत्री ने रविवार को गुजरात में कई शहरों में चुनावी सभाएं करते हुए कांग्रेस पर जमकर शब्दबाण चलाए।

अहमदाबाद। कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा नीच कहे जाने से पहले की सियासत से पर्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर गुजरात चुनाव में दखल देने का आरोप लगाया है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को गुजरात में कई शहरों में चुनावी सभाएं करते हुए कांग्रेस पर जमकर शब्दबाण चलाए। मोदी के अनुसार, मीडिया में इस तरह की खबरें आईं कि कांग्रेस सांसद अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने के लिए नई दिल्ली में अय्यर के घर एक बैठक हुई।

इसमें पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और खुद अय्यर मौजूद थे।

तीन घंटे तक चली इस बैठक के दौरान उन लोगों ने आगे की रणनीति बनाई। इसके अगले दिन ही अय्यर ने उन्हें नीच कहा। यह एक गंभीर मामला है।

पीएम के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व आर्मी अफसर अरशद रफीक ने भी कहा है कि अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनाने के लिए मदद करना चाहिए।

उन्होंने पूछा कि एक तरफ तो पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक गुजरात चुनाव में दखल दे रहे हैं। दूसरी तरफ उनके लोग कांग्रेस नेता के घर बैठक करते हैं।

और इस बैठक के अगले दिन ही अय्यर की ओर से गुजरात की जनता, पिछड़ा वर्ग, गरीब तबका और खुद मेरा अपमान कर दिया जाता है। क्या आपको नहीं लगता कि इन बातों से संदेह पैदा होता है।

पीएम बोले, कुर्सी का लोभ नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा वे कुर्सी नहीं हिंदुस्तान की खुशी के लिए काम करते हैं। कांग्रेस ने अंकलेश्वर से वापी तक गोल्डन कोरीडोर के नाम पर केमिकल फैक्ट्रियां खोली थीं।

लेकिन, उन्होंने मुख्यमंत्री रहते गुजरात में टाटा मोटर्स, मारुति, हुंडई और होंडा की कंपनियां यहां शुरू कराईं। इससे बीते 10 साल में यहां औद्योगिक क्रांति आई। साणंद का हर किसान आज खुश है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सुधरने का नाम नहीं लेती। भाई-भतीजावाद करने, सत्ता के लिए भाई-भाई के बीच झगड़ा कराने से पीछे नहीं हटती।

गुजरात में हिंदुओं और मुसलमानों में भाईचारा होगा तभी विकास होगा। भाजपा ने गुजरात को कर्फ्यू मुक्त बनाया है।

लगातार भाषण से गला बैठ गया

गुजरात चुनाव प्रचार में लगातार भाषण देने के चलते प्रधानमंत्री मोदी का गला बैठ गया।

--पालनपुर में मोदी ने भाषण अधूरा छोड़ते हुए कहा कि उनका गला बैठ गया है। वे भाषण नहीं करेंगे।

--अब जिम्मेदारी यहां आई जनता की है। उन्होंने कहा कि वे लोगों की भलाई के लिए काम करते हैं।

--कांग्रेस ने गुजरात में जातिवाद का जहर फैलाया है। 14 दिसंबर को जनता अपने वोट से इसकी सजा देगी।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.