Lok Sabha Elections 2019 Live Updates: कांग्रेस-TMC को झटका, दिग्गज नेताओं ने छोड़ा साथ

Thu, 14 Mar 2019 03:48 PM (IST) | अरविंद दुबे

Lok Sabha Elections 2019 Live Updates: कांग्रेस-TMC को झटका, दिग्गज नेताओं ने छोड़ा साथ

West Bengal Lok Sabha Elections 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद देश में सियासी हलचल तेज हो गई है। बीते दिनों से नेताओं का अपनी पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी का दामन थामने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Tom Vadakkan भाजपा में शामिल हो गए। वहीं पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक अर्जुन सिंह ने भी भाजपा का दाम थाम लिया। पढ़िए दिन भर की हलचल -

HighLights

  • कांग्रेस को झटका, पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Tom Vadakkan भाजपा में शामिल।
  • उत्तराखंड में पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष कांग्रेस में आ सकते हैं।
  • इस बीच, बिहार में आज विपक्ष फाइनल कर सकता है सीट शेयरिंग।
14 March 2019
  • 03:15 PM

    TMC को एक और झटका, विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर झटका लगा है। राज्य में उनकी पार्टी के एक और विधायक ने भाजपा का दामन थाम लिया है। जानकारी के अनुसार टीएमसी विधायक अर्जुन सिंह ने गुरुवार को भाजपा की सदस्यता ले ली है।

    अर्जुन सिंह भाटापार से विधायक हैं और ममता बनर्जी द्वारा लोकसभा चुनाव में टिकट ना दिए जाने से नाराज होकर भाजपा का हाथ थाम लिया।

  • 03:13 PM

    कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Tom Vadakkan भाजपा में शामिल

    केरल में कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कांग्रेस को बड़ी झटका दिया है। वडक्कन गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने भाजपा का दामन थामते हुए कांग्रेस पर देश विरोधी और वंशवादी होने के आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद सेना द्वारा की गई स्ट्राइक पर कांग्रेस का सवाल उठाना गलत था। इससे देश की भावनाएं आहत हुई हैं।

  • 03:12 PM

    उत्तराखंड में BJP को झटका, बीसी खंडूरी के बेटे Congress में शामिल

     लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड में भाजपा को झगड़ा लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री रहे बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। अटकलें हैं कि कांग्रेस उन्हें पौड़ी से टिकट दे सकती है। उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं और 2014 के चुनाव में भाजपा ने सभी पांच पर जीत दर्ज की थी।

  • 02:39 PM

    एक घंटे में अदला-बदली

    1.15 PM: TMC को एक और झटका, विधायक अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल

    1:49 PM: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता Tom Vadakkan भाजपा में शामिल

    2.17 PM: उत्तराखंड में भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी के बेटे मनीष कांग्रेस में शामिल

  • 11:09 AM

    यह भी पढ़ें: देशभक्ति को लेकर भाजपा ने प्रियंका से पूछे छह सवाल

  • 11:08 AM

     यह भी पढ़ें: प्रियंका के जाते ही चंद्रशेखर बोले, कांग्रेस से मेरा लेना-देना नहीं

  • 10:55 AM

    जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के लिए सब ठीक

    गठबंधन के मोर्च पर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के लिए सब ठीक चल रहा है। खबर है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीटों पर बंटवारे पर बात हो चुकी है। हालांकि अंतिम फैसला अभी बाकी है। 

  • 10:51 AM

    महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन में फंसा पेंच

    महाराष्ट्र में विपक्ष के गठबंधन में पेंच फंस गया है। स्वाभिमानी शेत्कारी संगठन ने मांग की है कि उन्हें दो सीट चाहिए। संंगठन के राजू शेट्टी ने कहा, हमने कांग्रेस और राकांपा को तीन दिन का अल्टिमेटम  दिया है। जब हम भाजपा के साथ थे, तब तीन सीटें मिलती थीं। अब कांग्रेस के साथ हैं तो कम से कम दो सीट तो मिलना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम अलग अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

  • 10:32 AM

    पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ी कामयाबी। आज भाजपा में शामिल होंगे तृणमूल कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह। अर्जुन सिंह भाटवारा से विधायक हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल के बोलपुर संसदीय सीट से तृणमूल  सांसद अनुपम हाजरा ने मंगलवार को भाजपा का दामन थाम लिया था।

  • 09:32 AM

  • 09:32 AM

    यह भी पढ़ें: Gurdaspur Lok Sabha Election 2019: विनोद खन्ना के बेटे अक्षय को टिकट दे सकती है BJP

     

  • 09:22 AM

  • 09:22 AM

    बिहार की 40 में से सबसे ज्यादा 20 सीटों लालू की पार्टी के पास जा सकती हैं। वहीं बची हुई सीटों में से जीतनराम मांझी की पार्टी हिंंदुस्तानी अवाम मोर्चा, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी, शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल और विकासशील इंसान पार्टी को मिलेगी।

  • 09:20 AM

    खबर है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे पर राजद, कांग्रेस समेत अन्य  विपक्षी दलों के बीच समझौत हो गया है। आज इसकी आधिकारिक जानकारी दी जा सकती है। पहले कांग्रेस करीब 15 सीटें मांग रही थी, लेकिन खबर है कि वह 11 सीटों पर मान गई है। 

ताजा खबरें

शहर चुनें
आपका राज्य
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK