सीडी कांड में कुछ और शहरों में छापे की तैयारीUpdated: Tue, 31 Oct 2017 03:52 AM (IST)

संभवतः दूसरे सत्र में वर्मा को पेश किया जाएगा। कोर्ट परिसर में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने कहा गया है।

रायपुर। मंत्री राजेश मूणत की अश्लील सीडी बनाने के आरोप में घिरे वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा से रिमांड के दूसरे दिन पूछताछ के बाद अब प्रदेश के कुछ और शहरों में रेड मारने की पुलिस तैयारी कर रही है। खबर के मुताबिक विनोद से अलग-अलग पूछताछ करने के बाद भिलाई के अलावा कुछ और जगहों में सीडी बांटने का पता चला है।

इसके बाद एक स्पेशल टीम गठित कर पुलिस छानबीन की तैयारी में जुट गई है। 5 थानेदार रैंक के अफसरों के साथ एसपी क्राइम की स्पेशल यूनिट बनाई गई है। करीबी सूत्र ने ऐसा दावा किया है।

गाजियाबाद में भी लगातार चौकसी करने के बाद रायपुर में नेटवर्क खंगाले जा रहे हैं। हालांकि तीन दिन पुलिस रिमांड मिलने के बाद आरोपी बनाए गए विनोद से किस-किस बिंदुओं में पूछताछ हुई, अधिकारिक तौर पर किसी भी तरह का खुलासा नहीं हुआ है।

पुलिस ने गोपनीय तरीके से छानबीन जारी रखने की बात कही। आरोपी वर्मा के लैपटॉप और मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद कुछ और बिंदुओं पर खुलासा होना बताया। सोमवार तक हुई छानबीन में भिलाई में वर्मा के एक करीबी भाटिया को हिरासत में लिए जाने की खबर चर्चा में थी।

रायपुर से छानबीन कर रहे अफसरों ने इस मामले में चुप्पी साधे रखी। बताया जा रहा है कि भिलाई में सीडी बांटे जाने की तैयारी थी। अलबत्ता भाटिया लगातार संपर्क में था। यही कारण है कि प्रदेश के दूसरे शहरों में भी संदिग्ध फुटेज और कुछ लोगों को दिए गए थे, इस वजह से पुलिस बयान लेकर संबंधितों का पड़ताल कर रही है। यकीनन मोबाइल और लैपटॉप की जांच रिपोर्ट में बहुत कुछ निर्भर करेगा।

सभी मामलों में गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी की

पुलिस अफसरों के मुताबिक विनोद वर्मा के खिलाफ बाद में दो धाराएं जोड़ी गई थीं। 4 प्रकरणों में मुकदमा कायम कर 384, 506 के अलावा 507 और 120 बी के तहत के दर्ज किया गया है। गाजियाबाद में ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद सभी मामलों में गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी की। उगाही के मामले में शिकायर्ता प्रकाश बजाज के बयानों का मिलान होगा।

शिकायतकर्ता के गायब होने से राज गहराया

रिपोर्ट लिखाने वाला प्रकाश बजाज फिलहाल गायब है। पुलिस भी उसके बारे में जानकारी नहीं जुटा पाई है। नईदुनिया ने प्रकाश के बारे में पंडरी पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद स्टाफ ने शिकायतकर्ता के बारे में कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया। प्रकाश ने ही विनोद वर्मा के खिलाफ पंडरी थाने में ब्लैकमेलिंग व धमकाने की लिखित में शिकायत की थी।

कड़ी सुरक्षा में वर्मा को आज कोर्ट में करेंगे पेश

3 दिन की पुलिस रिमांड मिलने के बाद मंगलवार को विनोद वर्मा को कोर्ट में पेश किया जाएगा। संभवतः दूसरे सत्र में वर्मा को पेश किया जाएगा। कोर्ट परिसर में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने कहा गया है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.