Live Score

भारत 7 रनों से जीता मैच समाप्‍त : भारत 7 रनों से जीता

Refresh

पुष्य नक्षत्र पर चमकेंगे सराफा और ऑटोमोबाइल सेक्टरUpdated: Fri, 13 Oct 2017 03:47 AM (IST)

कारोबारियों का कहना है कि कई उपभोक्ताओं ने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग करवा ली है।

रायपुर। कारोबारियों व आम उपभोक्ताओं को खरीदारी के लिए जिन दिनों का इंतजार रहता है, वह आ गया है। शुक्रवार से खरीदारी का महाकुंभ शुरू हो जाएगा, जो आठ दिनों तक चलेगा। इसे लेकर सराफा,ऑटोमोबाइल, रियल इस्टेट, कपड़े, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में रौनक छा गई है।

दुकानें सज गई हैं और काउंटर बढ़ा दिए गए हैं ताकि उपभोक्ताओं को असुविधा न हो। कारोबारी उम्मीद कर रहे हैं कि शुक्र पुष्य नक्षत्र मिनी दीवाली के रूप में मनेगा।

पुष्य नक्षत्र में विशेष रूप से लोग गहनों की खरीदारी करते हैं। इसे देखते हुए सराफा दुकानों में चूड़ी, कंगन, नेकलेस, डिजाइनर गहनों की नई रेंज लाई गई है। कारोबारी दीपचंद कोटड़िया का कहना है कि निश्चित रूप से शुभ दिन पर सराफा मार्केट की चमक बढ़ेगी, क्योंकि पूछपरख और बुकिंग काफी बढ़ गई है।

चौबीस घंटे में 2000 बाइक और 700 कारें आएंगी सड़कों पर

पुष्य नक्षत्र में 2000 बाइक और 700 कारें सड़कों पर आएंगी। ऑटोबोमाइल सेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार इतनी गाड़ियों की बुकिंग उपभोक्ताओं ने पहले से करवा ली है, ताकि शुभ दिन में किसी असुविधा का सामना न करना पड़े। दोपहिया और कार कंपनियां आकर्षक ऑफर भी दे रही हैं। कारोबारी कैलाश खेमानी का कहना है बुकिंग में जबरदस्त तेजी आई है। धनतेरस के दिन इससे भी ज्यादा कार-बाइक बिकेंगी।

टीवी-फ्रिज में जीरो फीसदी ब्याज दर पर फाइनेंस का जादू-

इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में जीरो फीसदी ब्याज दर पर फाइनेंस का जादू चलेगा। टीवी-फ्रिज के साथ ही अन्य उत्पाद उपभोक्ता आसानी से ले सकें, इसलिए इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों ने यह नीति अपनाई है। वहीं कम से कम डाउन पेमेंट की सुविधा के साथ आकर्षक उपहार का भी ऑफर है। कारोबारियों का कहना है कि कई उपभोक्ताओं ने मनपसंद उत्पादों की बुकिंग करवा ली है।

रियल इस्सेट में जीएसटी फ्री के साथ डिस्काउंट

बिल्डर्स भी आकर्षक ऑफर दे रहे हैं। जीएसटी फ्री के साथ डिस्काउंट व उपहार भी दिए जा रहे हैं। वहीं कपड़े, बर्तन, मोबाइल के साथ ही अन्य उत्पादों के जबरदस्त कारोबार की उम्मीद है।

मुहूर्त

पुष्य नक्षत्र पर शुक्रवार सुबह 7.45 बजे से लेकर शनिवार सुबह 6.40 बजे तक खरीदारी का सर्वश्रेष्ठ समय है।

इस लग्न में यह खरीदना शुभ-

वृश्चिक लग्न में देव प्रतिमा, हीरा, स्वर्ण और किचन आइटम

कुंभ लग्न में हीरा, सोना और मशीन

वृषभ लग्न में स्वर्ण, रजत आभूषण

चौघड़िया के अनुसार

चर में स्वर्ण, रत्न, हीरा, देव प्रतिमा, भूमि-भवन

लाभ में पानी घड़ा, फर्नीचर, बच्चों की पढ़ाई की सामग्री

ज्योतिषी डॉ. दत्तात्रेय होस्केरे का कहना है कि शुक्र पुष्य नक्षत्र शुक्रवार को होने के कारण सौंदर्य और सजावटी वस्तुओं की खरीदारी का महत्व बढ़ गया है। घर, दुकान की सजावट, डाइनिंग टेबल, सोना-चांदी के जेवर, बर्तन, नए कपड़े आदि खरीदी के लिए शुभ है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.