शुभ मुहूर्त में हुई खरीददारी, पुष्य नक्षत्र पर करोड़ों का कारोबारUpdated: Fri, 17 Oct 2014 07:48 AM (IST)

0 सराफा बाजार, ऑटोमोबाइल व रियल इस्टेट पर बरसा धन रायगढ़ (निप्र)। गुरुवार को पुष्य नक्षत्र को लेकर बाजार में खासा उत्साह नजर आया। गुरुवार व शुक्रवार को दो तिथि में पुष्य नक्षत्र होने के कारण बाजार में ज्यादा रौनक देखने को मिली। इस दौरान शुभ मुहूर्त पर जहां सराफा व इलेक्ट्रानिक्स सहित ऑटोमोबाइल्स बाजार में लोगों की भीड़ रही। वहीं करीब 60 स

0 सराफा बाजार, ऑटोमोबाइल व रियल इस्टेट पर बरसा धन

रायगढ़ (निप्र)। गुरुवार को पुष्य नक्षत्र को लेकर बाजार में खासा उत्साह नजर आया। गुरुवार व शुक्रवार को दो तिथि में पुष्य नक्षत्र होने के कारण बाजार में ज्यादा रौनक देखने को मिली। इस दौरान शुभ मुहूर्त पर जहां सराफा व इलेक्ट्रानिक्स सहित ऑटोमोबाइल्स बाजार में लोगों की भीड़ रही। वहीं करीब 60 से 65 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ। सबसे ज्यादा रियल इस्टेट व ऑटोमोबाइल्स बाजार में लोगों ने दिल खोलकर खर्च किया। पुष्य नक्षत्र पर जहां कार व बाइक की जमकर खरीददारी हुई। वहीं प्रापर्टी बाजार में भी प्लॉट व फ्लैट की बुकिंग की गई। वहीं दूसरे दिन भी बाजार में रौनक नजर आएगी।

गुरुवार को पुष्य नक्षत्र पर सराफा, इलेक्ट्रानिक्स व ऑटोमोबाइल्स बाजार में सुबह से खरीददारी शुरू हो गई। शहर के ऑटोमोबाइल्स शो-रूम में कार व मोटरसायकिल लेने लोग पहुंच रहे थे। इसके अलावा पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त पर शहर में सबसे ज्यादा रियल इस्टेट पर खर्च किए गए। अलग-अलग प्रापर्टी डीलर्स के प्रतिष्ठानों में शुभ मुहूर्त पर प्लॉट व फ्लैट की बुकिंग की गई। सराफा व इलेक्ट्रानिक्स दुकानों में भी पुष्य नक्षत्र पर अच्छी खरीददारी हुई। सुबह से ही बाजार में लोगों की गहमागहमी शुरू हो गई थी। वहीं दो दिन पुष्य नक्षत्र होने के कारण बाजार में उतरी रौनक नहीं रही। हालांकि पुष्य नक्षत्र को लेकर स्थानीय ऑटोमोबाइल्स के अलग-अलग शो-रूम में लोग पुष्य नक्षत्र पर खरीददारी करने पहुंचते रहे। सबसे ज्यादा दो पहिया वाहनों की पूछपरख रही। इसके अलावा शहर के अलग-अलग कार शो-रूम में भी चार पहिया वाहनों की बुकिंग के अलावा खरीददारी की गई। दोपहर के बाद यहां सराफा बाजार में लोग खरीददारी करने पहुंच रहे थे। स्थानीय सदर बाजार सहित सुभाष चौक, हटरी चौक, न्यू मार्केट स्थित ज्वेलर्स शॉप में भीड़ नजर आई। सराफा व्यवसायियों के मुताबिक पुष्य नक्षत्र पर सोने-चांदी के जेवर के अलावा चांदी के सिक्कों की खरीदी की गई। एक अनुमान के मुताबिक इस साल दो दिनी पुष्य नक्षत्र पर सराफा बाजार में करीब 8 करोड़ का कारोबार होने की बात कही जा रही है। उधर ऑटोमोबाइल्स बाजार में 11 करोड़ का कारोबार होने का दावा किया जा रहा है। इलेक्ट्रानिक्स बाजार में भी नए आइटमों की खरीददारी के लिए लोगों में खासा रुझान नजर आया। होम थियेटर, 600 लीटर की फ्रिज, डिजिटल वाशिंग मशीनों की रंेंज, जिसमें बर्तन वाश करने वाली मशीन की अच्छी डिमांड रही। पुष्य नक्षत्र पर सराफा, प्रापर्टी व इलेक्ट्रॉनिक्स सहित ऑटोमोबाइल्स बाजार में अच्छा कारोबार होने से धनतेरस बाजार में भी अच्छी खरीददारी होने की संभावना जताई जा रही है।

भीड़ के कारण लगा जाम

पुष्य नक्षत्र पर शुभ मुहूर्त में खरीददारी करने लोगों में खासा उत्साह नजर आया। गुरुवार को दोपहर बाद यहां बाजार में एकाएक लोगों की भीड़ बढ़ गई। जिससे स्थानीय सुभाष चौक सहित सदर बाजार, रविशंकर मार्केट, हटरी चौक, स्टेशन रोड, श्याम टॉकीज रोड व रामनिवास टॉकीज रोड पर कई बार सड़क जाम की स्थिति बन गई। सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग के चलते न्यू मार्केट से सुभाष चौक तक शाम करीब 5 बजे से ट्रैफिक की स्थिति निर्मित हो गई। करीब एक घंटे बाद ट्रैफिक पुलिस के पहुंचने के बाद आवागमन सामान्य हो पाया। इसके बाद भी शहर के कई बार जाम की स्थिति बनी रही।

एटीएम हुए ड्राई

पुष्य नक्षत्र पर व्यापारिक लेन-देन के अलावा बैंकों में भी अच्छा खासा लेन-देन हुआ। गुरुवार को पुष्य नक्षत्र पर खरीदी करने लोग एटीएम से रुपए का आहरण करते नजर आए। पुष्य नक्षत्र में खरीदी के लिए राशि आहरण करने इस बैंक में दिनभर उपभोक्ताओं की भीड़ लगी रही। जिसके कारण शहर के कई एटीएम मशीन ड्राई रहे। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.