फेरे से पहले शराबी दूल्हे ने की पिता की बेइज्जती, दुल्हन ने उठाया ऐसा कदमUpdated: Mon, 04 Dec 2017 03:52 AM (IST)

दुल्हन किसी तरह से वहां से बाहर निकली और सुपेला थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

भिलाई। तिल्दा का एक परिवार अपनी बेटी की शादी के लिए भिलाई पहुंचा हुआ था। मेहमानों और सगे संबंधियों की मौजूदगी में रस्म निभाने का कार्यक्रम चल रहा था कि शाम को अचानक दूल्हा शराब के नशे में पहुंचा और सभी से बदतमीजी करने लगा। दुल्हन के कमरे में घुसकर उससे गाली-गलौज की।

इसके बाद उसने अपने होने वाले ससुर को भी नहीं बख्शा। ये सब देख रही दुल्हन का सब्र कुछ देर में जवाब दे गया और उसने शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन के इनकार से बौखलाए दूल्हे ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाते हुए उसे कमरे में बंद कर दिया। दुल्हन किसी तरह से वहां से बाहर निकली और सुपेला थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एकता आटा चक्की शिक्षक कॉलोनी तिल्दा नेवरा निवासी दुर्गा प्रसाद केशरवानी रविवार को अपनी बेटी अंजली केशरवानी की शादी एसीसी कॉलोनी जामुल निवासी रमेशचंद्र केशरवानी के बेटे सोमित केशरवानी से करने के लिए सुपेला स्थित एक होटल में पहुंचे थे।

सुबह करीब 10 बजे तिलक की रस्म होने के बाद शाम को शादी की तैयारियां चल रही थी। इसी दौरान दूल्हा सोमित केशरवानी ने शराब के नशे में दुल्हन को फोन कर अपने कमरे में बुलाया। जब दुल्हन ने उसके कमरे में जाने से इनकार कर दिया तो वो खुद दुल्हन के कमरे में पहुंच गया और उससे गाली-गलौज शुरू कर दी।

गाली-गलौज का शोर सुनकर परिजन वहां पहुंचे और दूल्हे को कमरे से बाहर निकाला। कमरे से बाहर निकाले जाने पर दूल्हे ने अपने होने वाले ससुर से भी गाली-गलौज की। पिता को गाली देता देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और होटल से बाहर जाने लगी। लेकिन दूल्हे ने उसे रोका और शादी के लिए दबाव बनाने लगा।

जब दुल्हन नहीं मानी तो उसने होटल के कमरे में बंद कर दिया। दुल्हन के घर वालों ने उसे कुछ देर बाद बाहर निकाला। इसके बाद दुल्हन अपने पिता दुर्गा प्रसाद केशरवानी और मां माया केशरवानी समेत सभी सगे संबंधियों के साथ सुपेला थाने पहुंची और थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

'दुल्हन अंजली केशरवानी की शिकायत पर दूल्हे सोमित केशरवानी के खिलाफ धारा 294 (गाली-गलौज) और 342 (बंधक बनाना) के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपी दूल्हे की गिरफ्तारी नहीं हुई है। गिरफ्तारी के लिए टीम जा रही है।' - प्रमोद शर्मा, एसआई, सुपेला थाना

7 सवाल : छत्तीसगढ़ को कितना जानते हैं आप

धान का कटोरा माने जाने वाले छत्तीसगढ़ को लेकर दीजिए इन सवालों के जवाब

छत्तीसगढ़ की राजधानी कौन-सी है?

रायपुर

,

बिलासपुर

,

भिलाई

,

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री का नाम क्या है?

रमन सिंह

,

अजीत जोगी

,

महेंद्र कर्मा

,

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार किस भगवान को छत्तीसगढ़ का भांजा माना जाता है?

श्रीराम

,

भगवान कृष्ण

,

भगवान गणेश

,

Option

,

किस राज्य से अलग होकर छत्तीसगढ़ बना था?

उत्तरप्रदेश

,

बिहार

,

मध्यप्रदेश

,

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे और बहू का नाम क्या है?

अभिषेक व ऐश्वर्या

,

अजय व काजोल

,

सचिन व अंजलि

,

नक्सलियों के खिलाफ 'सलवा जुडूम' आंदोलन की शुरुआत किस नेता ने की थी?

नंदकुमार पटेल

,

विद्याचरण शुक्ल

,

महेंद्र कर्मा

,

ऐतिहासिक ढोलकाल गणेश मूर्ति छत्तीसगढ़ के किस जिले में स्थित है?

दंतेवाड़ा

,

अंबिकापुर

,

बालोद बाजार

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.