कुत्ते का मुंह बांधने पर जेल पहुंची अमेरिकी महिलाUpdated: Tue, 07 Jun 2016 08:35 PM (IST)

मामले का खुलासा तब हुआ था, जब कैथरीन ने टेप से बंधे मुंह वाली कुत्ते की तस्वीर फेसबुक पर अपलोड की।

न्यूयॉर्क। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना की रहने वाली कैथरीन लेमनस्काई (45) को पालतू कुत्ते का मुंह टेप से बांधने के जुर्म में स्थानीय कोर्ट ने 60 दिन कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा महिला को एक वर्ष तक निगरानी में भी रखे जाने का आदेश दिया है।

इस मामले का खुलासा तब हुआ था, जब कैथरीन ने टेप से बंधे मुंह वाली कुत्ते की तस्वीर फेसबुक पर अपलोड की। उन्होंने चित्र परिचय में लिखा था, "अगर आप चुप नहीं होंगे तो आपके साथ भी यही होगा।"

फेसबुक पर उनकी इस पोस्ट पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। करीब तीन लाख लोगों ने उनकी इस पोस्ट को शेयर करते हुए गुस्से का इजहार किया। बाद में कैथरीन ने इसे मजाक बताते हुए बचाव में फेसबुक पर एक और पोस्ट डाली।

इसमें उन्होंने लिखा था, "ज्यादा चिंतित मत होइए। यह सिर्फ एक मिनट के लिए था, लेकिन उसके बाद से इसने भौंकना बंद कर दिया है... बात समझ में आई।"

जिला जज जैकी ब्रेवर ने कैथरीन को पशु क्रूरता का दोषी ठहराया है। जज ब्रेवर ने अपने फैसले में कहा कि यह उन मामलों में से एक है, जिनमें एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है। हालांकि कैथरीन ने अपनी दलील में कहा था कि उन्होंने सिर्फ 15-20 सेकेंड के लिए ही कुत्ते के मुंह पर टेप बांधा था।

मामले में एक पशु अधिकारी ने यह साक्ष्य प्रस्तुत किया कि मालकिन ने स्वीकार किया है कि उसने अपने कुत्ते का मुंह टेप से बांध दिया था। कोर्ट फीस का भुगतान भी महिला को करना पड़ा है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.