परिवार में नहीं है संपत्ति विवाद, विनी मंडेला ने कहाUpdated: Thu, 19 Dec 2013 05:17 PM (IST)

दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद विरोधी आंदोलन के पुरोधा रहे मंडेला की पूर्व पत्नी विनी ने परिवार में संपत्ति को लेकर झगड़े से इंकार किया है।

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद विरोधी आंदोलन के पुरोधा रहे नेल्सन मंडेला की पूर्व पत्नी विनी ने परिवार में उत्तराधिकारी या संपत्ति को लेकर झगड़े की खबरों से इन्कार किया है। खबरों में कहा गया है कि मंडेला के निधन के बाद उनके परिवार में एक बार फिर झगड़ा बढ़ रहा है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गत पांच दिसंबर को मंडेला के निधन के बाद परिवार ने उत्तराधिकारी और कबीले के प्रतिनिधि के तौर पर उनके ज्येष्ठ पोते मांडला को वंचित कर दिया है। हालांकि मंडेला की पूर्व पत्नी विनी मंडेला इस तरह की रिपोर्टों से इन्कार किया है।

मांडला के नाम को कबीले के वारिस के तौर पर पेश करते हुए एक बयान में विनी के प्रवक्ता थाटो मेरेकी ने कहा कि मदीबा की मृत्यु के बाद से इस बारे में अनगिनत लेख, संपादकीय और रिपोर्टों से ऐसी चोट पहुंचाई जा रही है जैसे मंडेला के परिवार ने खुद को किसी संघर्ष में झोंक दिया हो। इस तरह की रिपोर्टों से कुछ हो तो नहीं सकता लेकिन मंडेला परिवार पर दुख के इस दौर में असत्य की छाया जरूर पड़ सकती है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.