जर्मनी के गुरुद्वारे में धमाका, ग्रंथी समेत तीन घायलUpdated: Sun, 17 Apr 2016 05:54 PM (IST)

जर्मनी के एक गुरुद्वारे में बम धमाके में ग्रंथी समेत तीन लोग घायल हो गए।

बर्लिन। जर्मनी के एक गुरुद्वारे में बम धमाके में ग्रंथी समेत तीन लोग घायल हो गए। धमाके के समय वहां चल रहे शादी समारोह में करीब 200 लोग मौजूद थे। पुलिस को संदेह है कि धमाका सोची-समझी साजिश के तहत किया गया।

जर्मनी के पश्चिमी शहर एस्सेन स्थित गुरुद्वारे के प्रवेश द्वार पर शनिवार शाम सात बजे यह विस्फोट हुआ। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि भारतीय मिशन ने प्राधिकारियों के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक धमाका इतना जबर्दस्त था कि समीप की कई इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। गुरुद्वारा की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। विस्फोट में 60 वर्षीय एक बुजुर्ग को गंभीर चोटें आई हैं और उसे अस्पताल ले जाया गया। मामूली रूप से घायल हुए दो अन्य व्यक्तियों की उम्र 47 साल और 56 साल है। घायलों में एक ग्रंथी भी है जिन पर विस्फोट के कारण खिड़की का पूरा शीशा गिर पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गहरे रंग के कपड़े और नकाब पहने हुए एक व्यक्ति एसयूवी में भागा। पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोट संभवतः जानबूझकर किया गया।

भारत चिंतित : विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा, "जर्मनी के गुरुद्वारे में धमाके की खबर सुनकर चिंतित हैं। हमारा मिशन वहां के अधिकारियों के संपर्क में है।"

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.