थाई राजा की फोटो 'लाइक' करने वाले को 32 साल की जेल संभवUpdated: Mon, 14 Dec 2015 09:08 AM (IST)

थाइलैंड के एक नागरिक को राजा की विकृत तस्वीर को फेसबुक पर 'लाइक' और शेयर करने के लिए 32 साल की जेल हो सकती है।

लंदन। थाइलैंड के एक नागरिक को देश के राजा की विकृत तस्वीर को फेसबुक पर 'लाइक' और शेयर करने के लिए 32 साल की जेल हो सकती है। न्यूज डॉट स्काई डॉट काम की रिपोर्ट के मुताबिक, थनकॉर्न सिरिपाईबून (27) को राजा भूमिबोल अदुल्यादेज की विकृत की हुई तस्वीर और थाइ भ्रष्टाचार कांड के इंफोग्राफिक को फेसबुक पर लाइक और शेयर करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। थनकॉर्न को गुरुवार को थाइलैंड के समुत प्राकन प्रांत स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

थनकॉर्न ने फेसबुक के अपने 608 दोस्तों के साथ तस्वीर साझा की। थनकॉर्न पर एक भ्रष्टाचार कांड की आलोचना के बाद राजा का अपमान और राजद्रोह करने का आरोप लगाया गया है। थाइ कानून के तहत 88 वर्षीय राजा का अपमान करने का दोषी पाए जाने पर किसी भी व्यक्ति को प्रत्येक अपराध के लिए 15 वर्ष तक की कैद हो सकती है। थाई राजा इन दिनों बीमार हैं।

एक सैन्य अधिकारी के मुताबिक, 'दो दिसंबर को उसने (थनकॉर्न) राजा की विकृत तस्वीर को लाइक किया और उसे अपने 608 दोस्तों के साथ साझा किया। आरोपी थनकॉर्न सैन्य हिरासत में है।' सैन्य अधिकारी ने बताया, सोमवार को आरोपी को सैन्य अदालत में पेश किया जाएगा।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.