पाकिस्तान : कार बम विस्फोट में एक बच्चे समेत 3 की मौतUpdated: Tue, 23 Sep 2014 03:09 PM (IST)

पेशावर में सुरक्षाबलों के काफिले को बनाकर किए गए एक कार बम विस्फोट में एक बच्चे समेत 3 तीन लोगों की मौत हो गई।

पेशावर। उत्तरी पश्चिमी पाकिस्तान के पेशावर शहर में सुरक्षाबलों के काफिले को बनाकर किए गए एक कार बम विस्फोट में एक बच्चे समेत 3 तीन लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी भी आतंकी गुट ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

विस्फोट उस समय हुआ जब फ्रंटियर कोर (एफसी) का काफिला सड्डार रोड से गुजर रहा था। मौके पर पहुंचे पुलिस प्रमुख एजाज खान ने पत्रकारों को बताया कि हमला एफसी के बिग्रेडियर खालिद जावेद को लक्ष्य करके किया गया था। धमाके में बिग्रेडिगर खालिद सुरक्षित बच गए हैं।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में एफसी जवान समेत तीन लोग मारे गए। इनमें एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार इस विस्फोट में 14 अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

शहर पुलिस प्रमुख एजाज खान ने बताया कि बम एक अन्य कार में रखा गया था, जो सड़क किनारे खड़ी थी। टेलीविजन फुटेज में धमाके में उड़ी कार का मलबा दिखाई दे रहा है। यहां स्थित लेडी रीडिंग अस्पताल में आपातकालीन स्थिति घोषित कर दी गई है। अस्पताल ने तीन लोगों के मरने की पुष्टि की है। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। मौके पर तुरंत पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर जांच शुरू कर दी है।

खान ने बताया कि अभी तक किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है, परंतु यह उत्तरी वजीरिस्तान में जारी सैन्य अभियान 'जर्ब-ए-अज्ब' के खिलाफ प्रतिक्रिया हो सकती है। इस अभियान में अब तक एक हजार से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। सेना ने देर रात जारी एक बयान में कहा कि कल सैन्य हवाई हमले में 23 और आतंकियों को मार गिराया गया है। हवाई हमले गुलाम खान क्षेत्र के समीप स्थित आतंकियों के ठिकानों पर किए गए थे।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.