अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप बने रिपब्लिकन उम्मीदवारUpdated: Wed, 20 Jul 2016 07:40 AM (IST)

यह भी साफ हो गया है कि इंडियान के गवर्नर माइक पेंस उनके रनिंग मेट यानी की उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार होंगे।

वॉशिंगटन। अमेरिका से बड़ी खबर है। इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी ने डोनाल्ड ट्रंप को अपना उम्मीदवार चुन लिया है। यह भी साफ हो गया है कि इंडियान के गवर्नर माइक पेंस उनके रनिंग मेट यानी की उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार होंगे।

बीबीसी के मुताबिक, ओहायो के क्लीवलैंड में चल रहे रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में इसका औपचारिक ऐलान किया गया। सम्मेलन के दूसरे दिन उन्हें राज्यों के प्रतिनिधियों से उन्हें बहुमत का समर्थन मिला।

अब ट्रंप की ओर से उम्मीदवारी स्वीकार किए जाने की औपचारिकता होगी। एक वीडियो के जरिए सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि इस चुनाव से वो खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

बकौल ट्रंप, हम चुनाव जीतकर अमेरिका में सही मायने में बदलाव लाएंगे। उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो इसी तरह से उन्हें समर्थन देना जारी रखें।

इस अवसर पर हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रेयॉन ने सम्मेलन में मौजूद कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ट्रंप के लिए एक हो जाएं। उन्होंने कहा, 'ट्रंप की जीत तभी सुनिश्चित होगी जब सभी रिपब्लिकन मिलकर काम करेंगे।'

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.