मनीला में भारतीय समुदाय से PM मोदी ने कहा देश को नई बुलंदी पर ले जाएंUpdated: Mon, 13 Nov 2017 11:52 PM (IST)

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार देश के कायाकल्प और उसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मनीला में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी को भारत की बनाने के लिए भारतीय कड़ी मेहनत करें।

पीएम ने कहा कि उनकी सरकार देश के कायाकल्प और उसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुश्किलें आ सकती हैं, लेकिन उन्हें पार पाने के बाद भारत को नई ऊंचाई पर जाने से कोई रोक नहीं सकेगा।

35 मिनट के भाषण में मोदी ने कहा कि 21वीं सदी एशिया की मानी जा रही है। लेकिन, इसे भारत की सदी बनाने के लिए हर भारतीय को मेहनत करनी है। मैं कहता हूं यह संभव है।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सरकार द्वारा शुरू स्वच्छ भारत मिशन, जन धन योजना और उज्ज्वला योजना की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि कौन भारतीय सफाई नहीं चाहता?

आज 2.25 लाख गांव खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं। हमने वहां से यह काम शुरू किया है, जहां पर गांधीजी छोड़ गए थे। मोदी ने कहा कि एक जमाने में एलपीजी कनेक्शन हासिल कर लेने को बड़ी उपलब्धि माना जाता था।

एलपीजी कनेक्शन मिल जाने पर लोग इस तरह से जश्न मनाते थे, जैसे मर्सिडीज कार ही घर ले आए हैं। सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों को देने के लिए साल में 25 कूपन मिलता था।

लेकिन, मेरी सरकार ने साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिया है।

मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर पिछली संप्रग सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले लोग पूछते थे कि घोटालों में कितना पैसा गया? लेकिन, अब पूछते हैं कितना आया?

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.