जहां मालिक से बिछड़ा डॉगी वहीं मरते दम तक किया लौटने का इंतजारUpdated: Tue, 27 Sep 2016 11:16 AM (IST)

जिस जगह वो अपने मालिक से अलग हुआ था वहां उस डॉगी ने मरते दम तक अपने मालिक का इंतजार किया।

बैंकॉक। कुत्‍तों को इंसान का सबसे वफादार दोस्‍त माना जाता है, कई बार वो अपने मालिक के लिए जान पर भी खेल जाते हैं। इस जानवर से इंसान का रिश्‍ता कितना गहरा हो सकता है इसका उदाहरण हाल ही में सामने आया है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार थाईलैंड में एक डॉगी अपने मालिक से बिछड़ गया। जिस जगह वो अपने मालिक से अलग हुआ था वहां उस डॉगी ने मरते दम तक अपने मालिक का इंतजार किया। खबर के अनुसार घटना पिछले साल की है जब लाउंज नाम का यह डॉगी अपने मालिक के पिक अप ट्रक में जा रहा था। इस दौरान वो पूर्वी थाईलैंड के चंथाबुरी में ट्रैफिक ज्‍यादा होने से ट्रक से नीचे गिर गया।

माना जा रहा है कि डॉगी के मालिक को इस बात की खबर ही नहीं लगी और जब उन्‍हें अपने डॉगी के खोने का एहसास हुआ तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि लाउंज जिस जगह गिरा था उसी सड़क के जगह हर रोज बैठकर अपने मालिक का इंतजार करता रहता था।

तीन साल की उम्र के इस डॉगी को भूखा-प्‍यासा देखकर बान नांग खोन गांव के लोग रोजाना उसे खाना देते थे। रिपोर्ट् के अनुसार कुछ लोगों ने इस डॉगी के मालिक होने का दावा किया और साथ ले गए लेकिन वो वापस लौटकर उसी जगह पर आ जाता और अपने मालिक का इंतजार करता।

इस बीच पिछले हफ्ते अचानक एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से डॉगी की मौत हो गई। गांव वालों ने अब तक किया है कि इस वाफादार डॉगी का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। उसकी मौत के बाद लोगों ने उसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया में शेयर कर उसकी आत्‍मा की शांति की दुआ की है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.