पाकिस्तान : अदालत ने जारी किया कादरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटUpdated: Sat, 30 Aug 2014 12:47 PM (IST)

ताहिर अल कादिरी समेत 71 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कोर्ट ने गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) के नेता ताहिर अल कादिरी समेत 71 कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कोर्ट के जज इत्तफाक अब्बासी ने गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने सभी को पांच सितंबर को कोर्ट में हाजिर होने का भी आदेश दिया है।

गौरतलब है कि कोर्ट ने इससे पहले भी कादिरी के खिलाफ 22 और 29 अगस्त को गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, लेकिन उस वक्त भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पाने में नाकाम रही थी। कादिरी और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के नेता इमरान खान ने 15 अगस्त से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इन नेताओं का कहना है कि मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव में जीत के लिए बड़े पैमाने पर धांधली की थी।

यह दोनों ही नेता नवाज के इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं। इनके समर्थन में देश के कई हिस्सों में लोग सड़कों पर उतरे हैं जिससे कई जगहों पर सड़कें जाम हो गई। पुलिस का कहना है कि कादिरी की पार्टी के लोगों पर पुलिस पर हमला करने और कम से कम 76 अधिकारियों को घायल करने का आरोप है। पुलिस ने इनके खिलाफ टेररिज्म एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक गतिरोध के खत्म करने के लिए पीएटी, पीटीआई और सरकार के बीच जारी बातचीत के विफल हो जाने के बाद अब इस गतिरोध के खत्म होने के कोई आसार दिखाई नहीं दिखाई दे रहे हैं। सेना प्रमुख के इस संबंध में मध्यस्थता करने पर हामी भरने के बाद इमरान खान और कादिरी ने जनरल राहिल शरीफ से अलग-अलग बातचीत भी की है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.