पाक अदालत ने पुलिस हिरासत में भेजे पठानकोट हमले के तीन संदिग्धUpdated: Sun, 28 Feb 2016 05:06 PM (IST)

पाकिस्तान में पठानकोट हमले के तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

लाहौर। पाकिस्तान में पठानकोट हमले के तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया है। विशेष अदालत ने उन्हें छह दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है। इन पर हमले में शामिल आतंकियों को मदद मुहैया कराने का आरोप है। इन आतंकियों की गिरफ्तारी की तिथि सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि एफआईआर दर्ज होने से पहले इन्हें दबोचा गया था। पठानकोट हमले में 18 फरवरी को केस दर्ज किया गया था।

आतंकरोधी दस्ते ने 23 फरवरी को देश भर में छापे मार कर कई संदिग्धों को हिरासत में लेने का दावा किया था। इनमें से तीन संदिग्धों की पहचान खालिद महमूद, इरशादुल हक और मुहम्मद शोएब के तौर पर की गई है। तीनों को चांद दा किला इलाके से गिरफ्तार किया गया। वे किराये पर रह रहे थे। सभी को गुजरांवाला के बुशरा जमां स्थित आतंक रोधी अदालत में शनिवार को पेश किया गया। तीनों ने आरोप को खारिज किया है।

तीनों के खिलाफ आतंक रोधी कानून के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जांच में तीनों के खिलाफ पर्याप्त सुबूत मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई गई है। पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों ने भारतीय वायुसेना के अड्डे पर हमला किया था। इसका प्रमुख मसूद अजहर है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.