रेत कला के विश्व कप में भारतीय कलाकार सुदर्शन ने पुरस्कार जीताUpdated: Sat, 28 Jun 2014 05:58 PM (IST)

सुदर्शन पटनायक ने अपनी कलाकृति "वृक्ष बचाएं, भविष्य बचाएं" के लिए "पीपुल्स च्वाइस" पुरस्कार जीता है।

बोस्टन। अमेरिकी शहर अटलांटिक में आयोजित रेत कलाकृति विश्व कप-2014 में भारतीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने अपनी कलाकृति "वृक्ष बचाएं, भविष्य बचाएं" के लिए "पीपुल्स च्वाइस" पुरस्कार जीता है।

पटनायक ने शुक्रवार को कहा, "अमेरिका में आयोजित पहले रेत कला विश्व कप में अपने देश के लिए पुरस्कार जीतकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरी कलाकृति को पसंद किया और मुझे वोट दिया।"

अटलांटिक के मेयर ने पटनायक को "पीपुल्स च्वाइस" पुरस्कार प्रदान किया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर के 20 ख्यातिप्राप्त अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेत कलाकारों ने हिस्सा लिया। 19 जून को शुरू हुई प्रतियोगिता के तहत सभी कलाकारों को दस टन रेत से 30 घंटे के अंदर कलाकृति बनानी थी। पटनायक ने अमेरिकी मूर्तिकार मैथ्यू रॉय डाइबर्ट के साथ मिलकर युगल वर्ग प्रतियोगिता में भी भाग लिया। दोनों ने मिलकर रेत से ताजमहल की कलाकृति बनाई। इस प्रतियोगिता में वे पांचवें स्थान पर रहे।

इस साल पद्मश्री से नवाजे गए पटनायक 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और महोत्सवों में भाग लिया है जिसमें उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.