ब्रिटेन ने माना पाकिस्तान में है दाऊदUpdated: Tue, 02 Feb 2016 10:42 PM (IST)

ब्रिटेन का मानना है कि भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है।

लंदन। ब्रिटेन का मानना है कि भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी प्रतिबंध सूची में दाऊद के चार पते दिए गए हैं। ये सभी पाकिस्तान के कराची शहर में स्थित उसके चार ठिकानों के हैं। मजेदार है कि भारत जब भी आरोप लगाता है तब पाकिस्तान दावा करता है कि दाऊद उसके यहां नहीं रहता है।

ब्रिटेन में 27 जनवरी को जारी नई वित्तीय प्रतिबंध सूची में अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद का भी नाम है। इस सबसे बड़े वांछित आतंकवादी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट जारी है। इस सूची में सिख आतंकवादी समूहों के भी नाम हैं।

पाकिस्तान में पता : सूची में दिया गया पता ही पाकिस्तान के झूठ की पोल खोल देता है। पता के तौर पर पहले में दाऊद इब्राहिम कासकर, आवास संख्या 37, 30वीं गली - डिफेंस, आवास प्राधिकरण कराची, पाकिस्तान, दूसरे में - आवास संख्या 29, मार्गल्ला रोड, एफ 6/2, गली नंबर 22, कराची पाकिस्तान, तीसरे में - नूराबाद, कराची, पाकिस्तान (हिल इलाके में आलीशान बंगला) और चौथे में - ह्वाइट हाउस, सऊदी मस्जिद के समीप, क्लिफ्टन, कराची, पाकिस्तान लिखा है।

मुंबई के इस गैंगेस्टर के नाम पर जारी पासपोर्ट भारत सरकार निरस्त कर चुकी है। इसके बाद दाऊद ने कई भारतीय और पाकिस्तानी पासपोर्ट बनवाए और उनका दुरुपयोग किया।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.