अबू धाबी: कार पार्किंग से गिरकर मौत का मामला, खराब बैरियर बना वजहUpdated: Wed, 13 Sep 2017 05:33 PM (IST)

पार्किंग बैरियर को लेकर रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए,वो चौंकाने वाले हैं, क्योंकि बैरियर की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई कम थी।

अबू धाबी। ढाई साल पहले अबू धाबी की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की पार्किंग से कार गिरने की वजह से लिंडा-एल-सेल्मी नाम की महिला की मौत हुई थी। इसके बाद से ही परिवार वाले कोर्ट में इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे थे। ऐसे में मामले की जांच रिपोर्ट ने उन्हें कुछ भरोसा दिलाया है, क्योंकि रिपोर्ट में ये पाया गया है कि बिल्डिंग की छठी मंजिल पर बनी पार्किंग में कई खामियां थी। इसकी चौड़ाई तय पैमाने के मुताबिक काफी कम थी। वहीं गाड़ियों की सुरक्षा के लिए जो बैरियर लगाया गया था, वो भी काफी छोटा था।

यही वजह थी कि रिवर्स लेते हुए महिला अपनी बीएमडब्ल्यू कार सहित पार्किंग से नीचे गिर गई और इस हादसे में लिंडा की मौत हो गई थी। ये हादसा साल 2015 के जनवरी महीने में हुआ था। वहीं एल सेमी की मौत के मामले में यूएई में आपराधिक जांच भी चल रही है।

इस मामले में कोर्ट के पास भी ये जानकारी पहुंची कि 53 साल की महिला जब कार समेत पार्किंग से नीचे गिरी तो उस वक्त ड्राइवर ने कार को नीचे गिरने से बचाने की काफी कोशिश की, इसके सबूत मौके पर भी मिले थे, जहां पार्किंग में कार के टायरों के रगड़ के निशान नजर आए थे। फॉरेंसिक जांच में भी इसके सबूत मिले थे। वहीं पार्किंग बैरियर को लेकर भी रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए,वो भी चौंकाने वाले हैं, क्योंकि बैरियर की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई तय पैमाने से काफी छोटी थी।

हालांकि जिस तरह से अथॉरिटी इस मामले की जांच कर रही है, ऐसे में परिवार को न्याय मिलने की उम्मीद कम ही दिख रही है,क्योंकि मौत के मामले में उन पर किसी तरह की कार्रवाई तय नहीं की, जिन्होंने पार्किंग निर्माण में नियमों का पालन नहीं किया था।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.