जब 15 साल पहले मार्क जकरबर्ग को हार्वर्ड में मिला था एडमिशनUpdated: Fri, 19 May 2017 05:02 PM (IST)

जकरबर्ग हार्वर्ड के ड्रॉप आउट है लेकिन अब उन्हें हार्वर्ड में 25 मई को होने वाले ग्रेजुएशन सेरेमनी में आने का निमंत्रण दिया गया है।

कैलिफोर्निया। फेसबुक कैसे बना है इसमें कोई बड़ा रहस्य नहीं छुपा है और एक हार्वर्ड ड्राॅपआउट के इस सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म को तैयार का सफर बहुत प्रेरणादायी रहा है।

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने अपने टीनएज का एक वीडियो शेयर किया है जो करीब 15 साल पुराना है। इस वीडियो में वह पल कैद है जब जकरबर्ग को पता चला था कि उनका एडमिशन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हो गया है। मार्क ने गुरुवार को यह वीडियो पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा 'मेरे डैड ने यह वीडियो तब बनाया था जब हार्वर्ड ने मुझे एडमिशन दिया था। अगले हफ्ते मैं कमेंसमेंट और डिग्री लेने के लिए जा रहा हूं।'

इस वीडियो में आप देखेंगे कि मार्क हार्वर्ड से आए उस ईमेल को पढ़ रहे थे जिसमें उनके एडमिशन होने की बात लिखी गई थी जिसमें उनके रिएक्शन को पिता रिकॉर्ड कर रहे थे। इस वीडियो को 19 घंटे में 44 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है।

गौरतलब है कि जकरबर्ग हार्वर्ड के ड्रॉप आउट है लेकिन अब उन्हें हार्वर्ड में 25 मई को होने वाले ग्रेजुएशन सेरेमनी में आने का निमंत्रण दिया गया है। उन्हें वहां मानद डिग्री भी दी जाएगी। जकरबर्ग का 2002 में हार्वर्ड में एडमिशन हुआ था लेकिन 2004 में उन्होंने यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी। इस वीडियो के कमेंट बॉक्स में जकरबर्ग ने लिखा 'मेरे कॉलेज जाने से पहले मेरी मां ने शर्त लगाई थी कि मैं बीच में ही छोड़ दूंगा और मेरी छोटी बहन ने दावा किया था कि वो मुझसे पहले कॉलेज पूरा कर लेगी। मैंने उनसे कहा था कि मैं डिग्री तो लेकर रहूंगा। मेरे ख्याल से वो साइकल पूरा होने वाला है।'

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.