पाकिस्तान में सुरक्षा काफिले पर आत्मघाती हमले में मेजर समेत दो की मौतUpdated: Mon, 17 Jul 2017 05:19 PM (IST)

उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अर्धसैनिक बल के जवानों को ले जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमले में एक मेजर समेत दो लोग मारे गए हैं।

पेशावर। उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में अर्धसैनिक बल के जवानों को ले जा रहे वाहन पर आत्मघाती हमले में एक मेजर समेत दो लोग मारे गए हैं और दस जवान घायल हुए हैं।

अर्धसैनिक बल का काफिला पेशावर के हयाताबाद इलाके से गुजर रहा था तभी मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने एक वाहन में टक्कर मारी। विस्फोटक लदी इस मोटरसाइकिल के टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और दो वाहनों में आग लग गई।

मौके पर पहुंचे एसएसपी (ऑपरेशन) सज्जाद खान ने बताया है कि घटना में एक मेजर समेत और एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई। दस घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां कुछ की हालत गंभीर है। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरु किया। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने घटना की जिम्मेदारी ली है। यह उसके प्रभाव वाला इलाका है।

संगठन के प्रवक्ता खुरासानी ने कहा है कि मारे गए मेजर जमाल शेरन उसकी हिट लिस्ट में थे। उन्हीं को निशाना बनाकर हमला किया गया। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को ही खैबर आदिवासी इलाके में इस्लामिक स्टेट (आइएस) आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ने की घोषणा की है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.