Live Score

मैच ड्रॉ मैच समाप्‍त : मैच ड्रॉ

Refresh

जिम्बाब्वे में तख्तापलट की खबरों पर सेना की सफाई, कहा- यह सैन्‍य अधिग्रहण नहींUpdated: Wed, 15 Nov 2017 09:12 AM (IST)

जिम्बाब्वे में सेना द्वारा स्टेट ब्रॉडकास्ट को अपने कब्जे में लिए जाने के बाद देश में तख्तापलट की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं।

हरारे। जिम्बाब्वे में सेना द्वारा स्टेट ब्रॉडकास्ट को अपने कब्जे में लिए जाने के बाद देश में तख्तापलट की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि, सेना के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि यह किसी तरह का सैन्य अधिग्रहण नहीं है। जानकारी के अनुसार देश में सरकार और सेना के बीच जारी तनाव के बीच सेना ने हरारे में स्थित नेशनल ब्रॉडकास्टर्स जेडबीसी के दफ्तर को अपने कब्जे में कर लिया है।

नेशनल ब्रॉडकास्‍टर्स के दो कर्मचारियों के मुताबिक, बुधवार देर रात सेना ने पूरे ऑफिस को अपने कब्‍जे में ले लिया। खबरें ये भी आ रही हैं कि राष्‍ट्रपति भवन को भी सेना ने अपने कब्‍जे में ले लिया है। राजधानी की सड़कों पर आर्मी के टैंक और वाहनों ने रास्‍तों को रोक दिया है।

हालांकि जिम्‍बाब्‍वे की सेना ने बयान जारी कर कहा है, नेशनल ब्रॉडकास्‍टर्स के ऑफिस पर ये किसी भी तरह का सैन्‍य अधिग्रहण नहीं है। साथ ही कहा गया है कि मिशन पूरा हो गया है और जल्‍द ही स्थिति सामान्‍य हो जाएगी।

पिछले कुछ समय से जिम्बाब्वे में सेना और सरकार के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ता जा रहा है। खबरों के मुताबिक, उधर सेना ने नेशनल ब्रॉडकास्टर्स के दफ्तर को अपने कब्जे में लिया, इधर राजधानी की सड़कों पर तोप के गोले दागने और भारी गोलीबारी की आवाजें सुनी गई हैं। इस घटनाक्रम पर देश के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे का अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.