Live Score

न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता

Refresh

बंदूक जैसा स्मार्टफोनः जल्द आएगा बाजार में, तीन लाख रुपए होगी कीमतUpdated: Mon, 19 Jun 2017 05:02 PM (IST)

एक पूर्व पुलिस अधिकारी जेफ पेड्रो ने कहा कि अगर बंदूक को रिलीज किया जाता है, तो पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी जाएगी।

डेटन। जेम्स बॉन्ड की बंदूक जैसा दिखने वाला स्मार्टफोन जल्द ही बाजार में आने वाला है। इस सेलफोन के बनाने वाले किर्क जेलबर्ग ने कहा कि उन्होंने सेलफोन को खतरनाक हथियार में बदल दिया है, लेकिन यह पूरी तरह से सुरक्षित है। जेलबर्ग ने कहा कि मैंने बस इसे थोड़ा बेहतर बनाने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि मैंने देखा था कि सभी के पास एक स्मार्टफोन है, तो क्यों न एक ऐसी पिस्तौल बनाई जाए, जो उसी की तरह दिखे। इस स्मार्टफोन को बनाने वाले ने कहा कि उन्होंने इसे बनाने में एक साल का समय लगाया और ब्यूरो ऑफ एल्कोहल टुबैकौ एंड फायरआर्म से मंजूरी भी ले चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पिस्तौल में एक राइफल बैरल है। वहीं, दूसरी ओर एक सीसीडब्ल्यू प्रशिक्षक और पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि मैं दूसरों की बात तो नहीं कर सकता हूं, लेकिन मैं इसे दस फुट की दूरी से नहीं छुऊंगा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर मेरी पेशेवर राय यह है कि यह एक सुरक्षा के नजरिए ये बुरा विचार है। आपात स्थिति में इसे फंग्शनल करना बेहद मुश्किल होगा।

एक पूर्व पुलिस अधिकारी जेफ पेड्रो ने कहा कि अगर बंदूक को रिलीज किया जाता है, तो पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी जाएगी। उन्हें हर उस मोबाइल फोन की जांच करनी होगी, जो उस विशेष डिवाइस के आकार की होगी।

जेलबर्ग ने कहा कि बदलाव कुछ ही सेकंड्स में किया जा सकेगा, लेकिन उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी बात की है। रेगुलर पिस्टल से किसी को शूट करने की तुलना में हमारी पिस्टल से किसी को शूट करना आसान होगा। उन्होंने कहा कि इस गन का बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाएगा और यह इस गर्मी के अंत तक 500 डॉलर्स (तीन लाख 22 हजार रुपए) में मिलने लगेगी।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.