कार में रहने और डॉग फूड खाने को मजबूर हो गई पूर्व नर्सUpdated: Fri, 19 May 2017 04:07 PM (IST)

वह न्यूरोपैथी से ग्रस्त हैं और अपने लाभों में हुई कटौती के बाद घर का किराया नहीं उठा सकती हैं।

लंदन। एक पूर्व नर्स का दावा है कि वह अपनी कार में रहने और डॉग फूड खाने के लिए मजबूर है क्योंकि उसको मिलने वाले डिसएबिलिटी बेनिफिट्स में कटौती कर दी गई है। दिसंबर में एक समीक्षा के बाद एन कम्बरलैंड-क्विन (56) की पर्सनल इंडिपेंडेंट पेमेंट को रोक दिया गया था।

उसके बाद उन्हें एक और झटका लगा, जब उनके इंप्लायमेंट एंड सपोर्ट अलाउंस में इस साल फरवरी में सरकारी कटौती के बाद 375 पाउंड से घटाकर 250 पाउंड कर दिया गया था। कैंब्रिजशायर में क्विन अपने डॉगी के साथ अपनी कार में रह रही हैं।

जून 2015 में मिल्डेनॉल में उन्होंने अपना सोशल हाउसिंग बंगला खो दिया था क्योंकि इसका किराया देने के लिए वह जिस ईएसए भुगतान पर निर्भर करती थीं, वह कम हो गया था। तब से वह बेघर आश्रयों और अजनबियों की सद्भावना पर निर्भर हो गई हैं।

वह कहती हैं कि मैं पिछले एक साल से अपनी कार में रहने के लिए मजबूर हो गई हूं। वह न्यूरोपैथी से ग्रस्त हैं और अपने लाभों में हुई कटौती के बाद घर का किराया नहीं उठा सकती हैं। क्विन कभी प्रिंसेस ऑफ वेल्स हॉस्पिटल्स में काम करती थीं। उनका कहना है कि सोशल बेनिफिट्स में कटौती से पहले उन्हें 550 पाउंड मिलते थे।

अब देश के कल्याणकारी प्रणाली और सामाजिक आवास प्रावधान से वह खुद को वंचित महसूस करती हैं। वर्क एंड पेंशन डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि क्विन को अब पीआईपी भत्ता नहीं मिलेगा और इस साल फरवरी से उसका ईएसए भी कम कर दिया गया है। मगर, उन्हें अभी भी हर दो सप्ताह में भुगतान मिलता रहेगा। प्रवक्ता ने इससे आगे टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.