Jio से टक्कर, सस्ते मोबाइल लाने की तैयारी कर रहा है आइडियाUpdated: Sat, 29 Jul 2017 08:52 AM (IST)

आइडिया के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया ने कहा कि हैंडसैट की कीमत करीब 2500 रुपए होगी।

मुंबई। दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्यूलर ने शुक्रवार को कहा कि रिलायंस जियो की ओर से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए वह सस्ते फोन बाजार में उतारने के लिए मोबाइल मुन्युफैक्चरिंग कंपनियों के साथ काम कर रही है। गौरतलब है कि जियो ने हाल ही अल्ट्रा चीप 4जी फीचर फोन बाजार में उतारा है।

जियो 1500 रुपए जमा करने पर फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रहा है और साथ तीन साल बाद फोन लौटाने पर वह यह राशि भी यूजर को लौटा देगा। इसके बाद से ही पूरे टेलिकॉम सेक्टर में हड़कंप मचा हुआ है। हांलाकि, आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया का विलय वोडाफोन में प्रस्तावित है, फिर भी कंपनी ने यह स्पष्ट किया है कि वह फोन पर कोई सब्सिडी नहीं देगी।

मोबाइल फोनों की कीमतें घटाने के लिए वह हैंडसैट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के साथ बात कर रही है। आइडिया के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया ने विश्लेषकों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी मोबाइल हैंडसैट की कीमत कम करने की दिशा में काम कर रही है।

कपानिया ने कहा कि हैंडसैट की कीमत करीब 2500 रुपए होगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी जब रिलायंस इन्फोकॉम के सस्ते हैंडसेट्स द्वारा चुनौती दी गई थी, तो भी टेलकॉम ऑपरेटर्स ने हैंडसेट निर्माताओं के साथ काम किया था।

कपानिया ने कहा कि इस तथ्य को देखते हुए कि जियो बड़ी मात्रा में फोन वितरित करने जा रहा है, हमारा विश्वास है कि हमें भी हैंडसेट उद्योग के साथ काम करना होगा और बाजार में इसी तरह के सस्ते फोन पेश करने होगे।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.