फेसबुक कर रहा है यूजर्स का अकाउंट ब्लॉक, कहीं ऐसी गलती न कर दें आपUpdated: Thu, 12 Oct 2017 02:57 PM (IST)

आज-कल फेसबुक यूजर्स का रिव्यू काफी कर रहा है। ऐसे में आपको ध्यान रखना होगा कि कहीं आपका अकाउंट भी ब्लॉक न हो जाए।

मल्टीमीडिया डेस्क। फेसबुक के यूजर्स की संख्या देश में लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। स्मार्टफोन और सस्ते इंटरनेट की वजह से हर कोई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मौजूद है। मगर, क्या आप जानते हैं कि आपकी जरा सी गलती पर फेसबुक आपके अकाउंट को ब्लॉक कर सकता है।

दरअसल, आज-कल फेसबुक यूजर्स का रिव्यू काफी कर रहा है। ऐसे में आपको ध्यान रखना होगा कि कहीं आपका अकाउंट भी ब्लॉक न हो जाए। जानते हैं कि आपको फेसबुक पर किन गलतियों को करने से बचना चाहिए...।

ज्यादा लोगों को मैसेज न करें -

यदि आपकी आदत है कि आप बहुत से लोगों को मैसेज कर देते हैं, तो इससे बचें। यदि लोग आपको रिस्पांस नहीं करते हैं और इसे अनवेलकम मार्क कर देंगे, तो फेसबुक पॉलिसी के तहत आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा।

कम्युनिटी पर कमेंट न करें -

आप फेसबुक पर किसी कम्युनिटी के खिलाफ पोस्ट करने या कमेंट करने से बचें। यदि पर किसी ग्रुप या कम्युनिटी के खिलाफ कोई घृणित टिप्पणी करते हैं, तो फेसबुक आपको कुछ समय के लिए ब्लॉक कर सकता है।

ओरिजनल कंटेंट ही पोस्ट करें -

आप किसी ऐसे मैसेज या फोटो को पोस्ट करने से बचें, जिसे पोस्ट करने का अधिकार आपके पास नहीं है। कई बार गूगल से ली गई फोटो पहले से ही स्पैम मार्क्ड होती हैं, इन्हें पोस्ट करने पर फेसबुक आपको वार्निंग भी देता है। इसके बाद भी यदि कुछ पोस्ट किया, तो अकाउंट कुछ समय के लिए ब्लॉक हो सकता है।

जिन्हें, जानते नहीं हैं, उन्हें परेशान न करें -

यदि आप न जानने वाले लोगों को पोक करेंगे या फिर उन्हें बार-बार रिक्वेस्ट भेजेंगे, तो भी फेसबुक आपका अकाउंट ब्लॉक कर सकता है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.