WhatsApp पर यूं भेज सकते हैं किसी भी फॉर्मेट की फाइलUpdated: Thu, 01 Jun 2017 11:01 AM (IST)

यदि आपको किसी ने SendAnyFile ऐप का उपयोग कर फाइल भेजी है तो आप इस ऐप के जरिए फाइल ओपन कर सकते हैंं।

नई दिल्ली। व्हाट्सएप की उपयोगिता लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन इसकी एक कमी कई यूजर्स को खलती है। यह कमी है चुनिंदा फॉर्मेट की फाइलों का ही ट्रांसफर होना। हालांकि अब थर्ड पार्टी ऐप के जरिए इस समस्या का हल निकाल लिया गया है।

मालूम हो, अब तक व्हाट्सएप पर .pdf और .doc फाइलें भी भेजी जा सकती थीं। अब SendAnyFile ऐप के जरिए किसी भी फॉर्मेट की फाइल को भेजा जा सकेगा। यह ऐप Android पर उपलब्ध है।

अपनाएं ये दो तरीके

1. पहला तरीका यह है कि आप फाइनल मैनेजर पर जाएं। यहां से अपनी फाइल को SendAnyFile पर सेंड करें। यह ऐप फाइल को प्रोसेस करेगा और फिर आप व्हाट्सएप पर किसी को भी भेज सकते हैं।

2. दूसरा तरीका यह है कि ‘SendAnyFile’ पर जाकर उस फाइल को चुना जाए जिसे प्रोसेस करना है। फाइल .doc के रूप में लिस्टेड हो जाएगी, जिसे व्हाट्सएप पर भेजा जा सकेगा।

यह रहेगा फाइल रिसीव करने का तरीका

यदि आपको किसी ने SendAnyFile ऐप का उपयोग कर फाइल भेजी है तो आप इस ऐप के जरिए फाइल ओपन कर सकते हैंं। फाइल एसडी कार्ड फोल्डर में सेव हो जाएगी।

SendAnyFile ऐप बनाने वालों का दावा है कि इसका उपयोग कर यूजर सभी इमेज फॉर्मेट के अलावा .zip, .rar, .avi फाइलें भी भेज सकेंगे। इस ऐप को न केवल व्हाट्सएप, बल्कि Facebook मैसेंजर, Hike और अन्य चैटिंग ऐप पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.