गूगल का कमाल, 'मां' को समर्पित किया एनिमेटेड डूडलUpdated: Sun, 10 May 2015 08:27 AM (IST)

गूगल के एनिमेटेड डूडल में इंसानों से लेकर जानवरों तक के बीच मां-बच्चे के प्यार को दिखाया गया है।

नई दिल्ली। मदर्स डे के मौके पर गूगल ने दुनिया भर की मांओं को एक अनोखा तोहफा दिया है। गूगल ने एक एनिमेडेट डूडल बनाकर 101वां मदर्स डे सेलिब्रेट किया है। इस एनिमेटेड डूडल में इंसानों से लेकर जानवरों तक के बीच मां-बच्चे के प्यार को दिखाया गया है।

डूडल में गूगल के दूसरे 'ओ' में मोशन दिया गया है। इस पर क्लिक करते ही सबसे पहले बत्तख अपने बच्चे की देखभाल करते नजर आती है। फिर एक रोता शावक नजर आता है जिसे उसकी मां चुप कराती दिखती है। इसके बाद एक खरगोश मां अपने तीन बच्चों के साथ खेलते नजर आती है। इसके बाद डूडल एक छोटे लड़के में तब्दील हो जाता है, जो दौड़ता हुआ अपने मां के पास जाता है। उसकी मां प्यार से उसे अपने गोद में उठा लेती है और उसके माथे को चूमती है।

गूगल का यह डूडल महज कुछ सेकेंड का है, लेकिन मां और उसके बच्चे के रिश्ते को बहुत ही खूबसूरती से दिखाता है। इसे लोगों के बीच काफी सराहा भी जा रहा है।

दुनिया इस रविवार 101वें मदर्स डे का जश्न मना रही है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में 1914 में इसकी शुरुआत हुई थी। 1908 में अन्ना जार्विस नामक एक महिला ने मुहिम छेड़ी थी और मांग की थी कि माताओं के त्याग और बलिदान के सम्मान में मदर्स डे मनाया जाना चाहिए।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.